मुख्यमंत्री ने सुनीं जनता की समस्याएं

मुख्यमंत्री ने सुनीं जनता की समस्याएं

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज अपने सरकारी आवास पर आये लोगों से मुलाकात कर उनकी समस्याएं सुनीं। लोगों ने अपने दुःख-दर्द और समस्याओं से स्वयं मुख्यमंत्री को अवगत कराया। लोगों की फरियाद सुनने के बाद मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को जन समस्याओं के त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए। 

प्रदेश के दूर-दराज क्षेत्रों से आए लोगों ने अपनी विभिन्न समस्याओं से सम्बन्धित आवेदन पत्र मुख्यमंत्री को स्वयं दिए। प्रार्थना पत्रों में अधिकतर लोगों ने आर्थिक सहायता, कृषि पट्टे, विद्युत आपूर्ति, स्थानांतरण, सड़क निर्माण, आवास आवंटन, पेय जल, अवैध कब्जे, पेंशन, राजस्व, भू-अभिलेखों में अनियमितता, नौकरी तथा निजी इलाज आदि से सम्बन्धित समस्याओं का उल्लेख किया है। मुख्यमंत्री ने लोगों की समस्याओं को गम्भीरता से लेते हुए सभी प्रार्थना पत्रों पर प्रभावी कार्रवाई के निर्देश उच्चाधिकारियों को दिए। इस मौके पर अल्पसंख्यकों तथा महिलाओं सहित विभिन्न वर्गों के लोगों ने अपनी समस्याएं मुख्यमंत्री को बताईं, जिन पर उन्होंने त्वरित कार्रवाई के निर्देश दिए। 

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री श्री राजेन्द्र चैधरी, सचिव मुख्यमंत्री श्री पार्थ सारथी सेन शर्मा सहित शासन व प्रशासन के अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे। 

Lucknow, Uttar Pradesh, India