यूपी में टैक्स फ्री हुई फिल्म ‘हमारी अधूरी कहानी’

यूपी में टैक्स फ्री हुई फिल्म ‘हमारी अधूरी कहानी’

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से आज उनके सरकारी आवास पर फिल्म निर्माता एवं निर्देशक महेश भट्ट तथा अभिनेता इमरान हाशमी ने भेंट की। इस मौके पर  महेश भट्ट ने अपनी नई फिल्म ‘हमारी अधूरी कहानी’ को उत्तर प्रदेश में टैक्स फ्री किए जाने का अनुरोध किया। उन्होंने बताया कि यह फिल्म महिलाओं के अंतर्द्वंद  और उनके सशक्तिकरण का चित्रण करती है।

मुख्यमंत्री ने प्रदेश में फिल्म ‘हमारी अधूरी कहानी’ को टैक्स फ्री किए जाने की घोषणा करते हुए कहा कि फिल्म निर्माण के नजरिये से उत्तर प्रदेश एक खूबसूरत स्थान है। राज्य सरकार ने फिल्म नीति को आकर्षक तथा सुविधाजनक बनाया है, जिससे प्रदेश में फिल्म निर्माण सम्बन्धी गतिविधियों को बढ़ावा मिला है। उन्हांेने कहा कि नई फिल्म नीति ने बड़ी संख्या में फिल्म निर्माताओं को प्रदेश में फिल्में बनाने के लिए आकर्षित किया है, जिसके परिणामस्वरूप वर्तमान में लगभग 30 फिल्मों की शूटिंग यहां हो रही है। उन्होंने कहा कि तमाम फिल्मों की शूटिंग उत्तर प्रदेश में पिछले तीन वर्षों में हुई है और लगातार फिल्मों की शूटिंग सम्बन्धी प्रस्ताव राज्य में आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि फिल्म निर्माताओं को राज्य में शूटिंग करने पर प्रदेश सरकार द्वारा उन्हें हर सम्भव सहयोग व मदद प्रदान की जाएगी। 

श्री यादव ने कहा कि राज्य में फिल्म निर्माण को बढ़ावा देने के लिए दो फिल्म सिटी बनाए जाने की कार्यवाही चल रही है। एक फिल्म सिटी आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर तथा दूसरी ट्रान्स गंगा हाइटेक सिटी परियोजना, उन्नाव में विकसित की जाएगी। उन्होंने बताया कि फिल्म सिटी के माध्यम से उत्तर प्रदेश में फिल्म निर्माण के लिए अत्याधुनिक तकनीक उपलब्ध हो जाएगी। उन्होंने कहा कि दोनों फिल्म सिटी पर कुल मिलाकर 650 करोड़ रुपए का निवेश किया जाएगा और इनसे लगभग 9 हजार लोगों को रोजगार मिलेगा।

मुख्यमंत्री से वार्ता के दौरान महेश भट्ट ने कहा कि उनके बैनर की अगली फिल्म की शूटिंग उत्तर प्रदेश के वाराणसी शहर में की जाएगी। उन्होंने कहा कि पूर्व में उन्होंने इस फिल्म की शूटिंग का फैसला कोलकाता के लिए लिया था, किन्तु उत्तर प्रदेश में फिल्म निर्माण की तमाम सम्भावनाओं के मद्देनजर अब उन्होंने यह फैसला बदल दिया है। अब इस फिल्म की शूटिंग वाराणसी में की जाएगी। उन्होंने कहा कि यह फिल्म भी महिला प्रधान फिल्म होगी।

Lucknow, Uttar Pradesh, India