'आप' पर एक और मुसीबत

'आप' पर एक और मुसीबत

सोमनाथ भारती के खिलाफ पत्नी ने दर्ज कराया मानसिक उत्पीड़न का केस 

नई दिल्ली। फर्जी डिग्री मामले में अपने पूर्व कानून मंत्री जितेंद्र सिंह तोमर के कारण मुश्किलों में घिरी दिल्ली की आम आदमी पार्टी (आप) सरकार के लिए और मुसीबतें खड़ी होने वाली हैं। मुश्किल की वजह 49 दिनों की सरकार में कानून मंत्री रहे और वर्तमान विधायक सोमनाथ भारती हैं।

भारती की पत्नी ने घरेलू हिंसा मानसिक उत्पीड़न के तहत मामला दर्ज करवाया है। लिपिका भारती ने दिल्ली महिला आयोग (डीडब्ल्यूसी) में अपनी शिकायत दर्ज करवाई है जिसके बाद आयोग ने सोमनाथ को उसके सामने 26 जून को पेश होने के लिए कहा है।

लिपिका ने अपनी शिकायत में कहा है कि वर्ष 2010 से उसके साथ लगातार मारपीट की जा रही है। उन्होंने कहा, मैं अपनी पति से अलगाव चाहती हूं ताकि अपने बच्चों के साथ गरिमा के साथ रह सकूं।

केरल गए हुए सोमनाथ भारती से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इस शिकायत से मुझे झटका लगा है। इसकी मुझे उम्मीद नहीं थी। उन्होेने आगे कहा कि यह सब बकवास है, इसके पीछे किसी का हाथ है।

वहीं, पार्टी ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह भारती का निजी मामला है। 41 वर्षीय सोमनाथ भारती दिल्ली के मालवीय नगर से विधायक हैं। वह 2014 में 49 दिन की सरकार में कानून मंत्री थे।

India