झूठे मुकदमे में फसाने वाले अधिकारियों पर होगी कड़ी कार्रवाई

झूठे मुकदमे में फसाने वाले अधिकारियों पर होगी कड़ी कार्रवाई

सही सर्वे न करने वाले लेखपाल को निलम्बित किया जाये:  शिवपाल सिंह यादव 

लखनऊःउत्तर प्रदेश के लोक निर्माण एवं सिंचाई मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि बेकसूर युवको को झूठे मुकदमे में फसाने वाले अधिकारियों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि मुकदमा लिखने से पहले उसकी जाॅच कर ली जाये तथा किसी भी कीमत पर बेकसूर एवं निर्दोष युवकों को न फसाये जो अपराधी हो उसके विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाये। 

श्री यादव आज जनता दर्शन  में प्रदेश के विभिन्न जनपदों से आयी भारी संख्या में जनता की शिकायतो को सुन रहे थे। उन्होंने अधिकारियो को फोन पर निर्देश दिये कि जनता की शिकायतों को तत्काल संज्ञान में ले तथा जो भी शिकायत से सम्बन्धित अधिकारी  हो उसे तत्काल निस्तारण के निर्देश दे। यदि अधिकारी विलम्ब करे या टाले तो उसके विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जाये। उन्होंने कहा कि किसी भी कीमत पर जनता के उत्पीड़न की शिकायत को बर्दाश्त नही किया जायेगा।

 लोक निर्माण मंत्री ने जिलाधिकारी को ताखा इटावा से आये हुए लोगो की लेखपाल द्वारा किसानों का सर्वे न करने की शिकायत पर निलम्बित करके कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिये। उन्होंने जिलाधिकारी  को फोन पर तत्काल जाॅच कराने के निर्देश दिये तथा कहा कि किसानों के साथ किसी भी प्रकार का अन्याय की शिकायत नही मिलनी चाहिए।

Lucknow, Uttar Pradesh, India