केजरी के कानून मंत्री गिरफ्तार

केजरी के कानून मंत्री गिरफ्तार

फर्जी डिग्री मामले में दिल्ली पुलिस बिना नोटिस दिए की कार्रवाई 

नई दिल्ली। दिल्ली के कानून मंत्री जीतेंद्र तोमर को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया है। जीतेंद्र तोमर की गिरफ्तारी फर्जी डिग्री मामले में हुई है। जीतेंद्र सिंह पर लॉ की फर्जी डिग्री होने का आरोप है। जीतेंद्र की गिरफ्तारी को लेकर आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने कहा है कि दिल्ली पुलिस ने जीतेंद्र सिंह को बिना किसी नोटिस के गिरफ्तार किया गया।

संजय सिंह ने कहा कि उन्होंने मंत्री से बात की है। उन्होंने ट्वीट किया, "दिल्ली पुलिस ने बिना किसी नोटिस और पूर्व सूचना दिए उन्हें गिरफ्तार कर लिया।" उन्होंने ट्वीट में बताया कि कानून मंत्री को हौज खास पुलिस थाने ले जाया गया है। उन्होंने हालांकि गिरफ्तारी का कारण नहीं बताया। जीतेंद्र आम आदमी पार्टी में शामिल होने से पहले कांग्रेस में भी रह चुके हैं। आप से पहले कांग्रेस में भी रह चुके हैं।

तोमर की गिरफ्तारी को लेकर दिल्ली पुलिस का कहना है कि उसे पहले अनुमति लेने की जरूरत नहीं है। सूत्रों के मुताबिक गृह मंत्रालय को भी सूचना दे दी गई है। वहीं आप इस गिरफ्तारी के बाद केंद्रीय शिक्षा मंत्री स्मृति ईरानी और शिक्षा राज्यमंत्री रामशंकर कठेरिया की डिग्री पर सवाल उठाते हुए गिरफ्तार करने की चुनौती दी है।

जबकि कांग्रेस ने भी इस मामले को लेकर आप पर निशाना साधते हुए कहा है कि, केजरीवाल तोमर को हटाएं और खुद इस्तीफा दें। साथ ही नैतिक जिम्मेदारी लें। उल्लेखनीय है कि तोमर ने पिछले महीने हाई कोर्ट से दिल्ली बार काउंसिल (बीसीडी) द्वारा उनके खिलाफ शुरू की गई प्रक्रिया पर रोक लगाने की गुहार लगाई थी।

India