जमींदारी एबाॅलिशन एक्ट में संशोधन की मांग

जमींदारी एबाॅलिशन एक्ट में संशोधन की मांग

मुस्लिम पर्सनल लाॅ बोर्ड के प्रतिनिधिमण्डल ने की मुख्यमंत्री से मुलाकात

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से आज उनके सरकारी आवास पर मौलाना डाॅ0 कल्बे सादिक के नेतृत्व में आॅल इण्डिया मुस्लिम पर्सनल लाॅ बोर्ड के प्रतिनिधिमण्डल ने मुलाकात की। प्रतिनिधिमण्डल में ए0आई0एम0पी0एल0बी0 के कार्यवाहक महासचिव मौलाना वली रहमानी, सेक्रेटरी मौलाना खालिद सैफुल्लाह रहमानी, असिस्टेण्ट जनरल सेक्रेटरी मौलाना अब्दुल रहीम कुरैशी के अलावा एडिशनल एडवोकेट जनरल श्री ज़फरयाब जिलानी भी मौजूद थे। 

प्रतिनिधिमण्डल ने जमींदारी एबाॅलिशन एक्ट के अन्तर्गत आने वाले विरासत कानून, जिसमें शादी-शुदा लड़कियों व माता को लड़के के साथ हिस्सा नहीं दिए जाने का प्रावधान है, के सम्बन्ध में अपने विचार मुख्यमंत्री के समक्ष रखे। प्रतिनिधिमण्डल ने मुख्यमंत्री को बताया कि मुस्लिम शरीअ़त के अन्तर्गत शादी-शुदा लड़कियों तथा माता को भी विरासत में हक दिया गया है। इसलिए बोर्ड ने मांग की कि जमींदारी एबाॅलिशन एक्ट में संशोधन करके शादी-शुदा लड़कियों व माता को भी हिस्सा देने की व्यवस्था की जाए। 

मुख्यमंत्री ने प्रतिनिधिमण्डल के द्वारा उठायी गयी बातों को ध्यान से सुना और संजीदगी से इस समस्या का शीघ्र समाधान निकालने की बात कही। 

Lucknow, Uttar Pradesh, India