यूपी सीपीएमटी परीक्षा में आगरा का दबदबा

यूपी सीपीएमटी परीक्षा में आगरा का दबदबा

रौनक जैन, वैशाली सिंह रहे टॉपर, 20 मेधावियों में से 4 आगरा से 

लखनऊ। दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय की मेजबानी में हुई यूपी सीपीएमटी में इस बार आगरा का दबदबा रहा। 171 अंकों के साथ सीपीएमटी टॉपर रौनक जैन सहित शीर्ष 20 मेधावियों में से 4 आगरा से ही हैं। हमीरपुर की वैशाली सिंह 170 अंक हासिल कर बालिकाओं में अव्वल रहीं, शीर्ष तीन मेधावियों में दिल्ली के सहर्ष सिंह दूसरे स्थान पर तो बस्ती के अजीत धर द्विवेदी तीसरे स्थान पर हैं।

सीपीएमटी की परीक्षा का रिजल्ट समय से पहले घोषित हुआ। पहले यह रिज़ल्ट 15 जून को घोषित होने का अनुमान था। रविवार देर रात परीक्षाफल जारी करने के बाद सोमवार को सीपीएमटी कोर कमेटी के चेयरमैन और मेजबान विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो.अशोक कुमार ने परीक्षाफल की विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 25 मई को प्रदेश के 233 केंद्रों पर संपन्न इस परीक्षा में 121997 अभ्यर्थी शामिल हुए थे। परीक्षाफल घोषित करने के बाद अब काउंसिलिंग प्रक्रिया महानिदेशक चिकित्सा शिक्षा के निर्देशन में होगी। पहले चरण की काउंसिलिंग 25 जून से पहले संपन्न करा ली जाएगी।

परीक्षाफल घोषित होने के बाद अब 11 जून तक अभ्यर्थी स्क्रूटुनी के लिए आवेदन कर सकते हैं। कुलपति प्रो.अशोक कुमार ने बताया कि इसके लिए सादे कागज पर प्रार्थना पत्र (जिसमें कि स्क्रूटनी के विषय का उल्लेख हो) के साथ 350 रुपये प्रति प्रश्नपत्र स्क्रूटनी शुल्क का ड्राफ्ट जो कि चेयरमैन यूपी सीपीएमटी 2015 गोरखपुर के पक्ष में देय हो को 11 जून तक भेजना होगा। इस संबंध में आवश्यक जानकारी सीपीएमटी की वेबसाइट पर भी उपलब्ध है।

Lucknow, Uttar Pradesh, India