आस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को तीन दिन में ही रौंदकर जीता पहला टेस्ट

आस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को तीन दिन में ही रौंदकर जीता पहला टेस्ट

रोसेयू। ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज को पहले टेस्ट में तीन दिनों के भीतर ही नौ विकेट से रौंद श्रंखला में 1-0 की बढ़त बना ली है। इंडीज को 216 रनों पर समेटने के बाद कंगारू टीम ने 47 रन का लक्ष्य एक विकेट खोकर हासिल कर लिया। आस्ट्रेलिया की तरफ से पहली पारी में 130 रनों की शतकीय पारी खेलने वाले एडम वोग्स को मैन आफ द मैच घोषित किया गया।

पहली पारी में 170 रन से पिछड़ने के बाद वेस्टइंडीज ने दूसरी पारी में शेन डोवरिच (70) और मर्लोन सैमुअल्स (74) की पारियों की बदौलत 216 रन बनाए। इन दोनों बल्लेबाजों ने चौथे विकेट के लिए 144 रनों की साझेदारी कर विंडीज को पारी की हार से बचाया। लेकिन अन्य कोई बल्लेबाज टिककर आस्ट्रेलियाई आक्रमण का सामना नहीं कर सका और टीम के छह खिलाड़ी तो दहाई के आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सके। आस्ट्रेलिया की तरफ से मिशेल स्टार्क ने सर्वाधिक चार विकेट जबकि मिशेल जॉनसन, जोश हेजलवुड और नाथन लियोन को दो-दो सफलता मिली।

इसके बाद जीत के लिए आवश्यक 47 रनों को आस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाजों शॉन मार्श (नाबाद 13) और डेविड वार्नर (28 रन) ने तेजतर्रार खेल दिखाते हुए महज पांच ओवरों में ही हासिल कर लिया। लेकिन जीत से कुछ देर ही पहले वार्नर ने जिरोम टेलर की गेंद पर डैरेन ब्रावो को कैच थमा दिया। तीसरे नंबर पर आए स्टीवन स्मिथ ने चौका लगाकर जीत की औपचारिकता पूरी कर दी। यह टेस्ट पूरी तरह से गेंदबाजों के नाम रहा जिसमें तीन दिनों में कुल 31 विकेट गिरे।