क्रेग कीसवेटर ने लिया क्रिकेट से संन्यास

क्रेग कीसवेटर ने लिया क्रिकेट से संन्यास

लंदन। इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज क्रेग कीसवेटर ने पिछले सत्र में आंख में लगी गंभीर चोट के कारण शुक्रवार को पेशेवर क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) की वेबसाइट के अनुसार 27 वर्षीय कीसवेटर ने कहा कि मानसिक तौर पर वह पहले जैसे खिलाड़ी कभी नहीं बन पाएंगे इसलिए उन्होंने यह फैसला किया।

कीसवेटर को पिछले साल नॉर्थहैम्पटनशायर के हरफनमौला खिलाड़ी डेविड विली द्वारा डाली गई एक शॉर्ट गेंद से चेहरे पर गंभीर चोट लगी। बाद में उनके आंखों का ऑपरेशन करना पड़ा। इसके बाद काउंटी टीम समरसेट के लिए पिछली गर्मियों में उन्होंने दो मैच भी खेले। दक्षिण अफ्रीका में टी-20 मैच के दौरान उन्हें महसूस हुआ कि उनको देखने में अब भी समस्या है।

कीसवेटर ने इंग्लैंड के लिए 46 एकदिवसीय और 25 टी-20 मैच खेले। वह वेस्टइंडीज में 2010 में हुए टी-20 विश्व कप के फाइनल में आस्ट्रेलिया के खिलाफ मैन ऑफ द मैच रहे और इंग्लैंड को सात विकेट से जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। कीसवेटर ने कहा, मेरा करियर शानदार रहा। इस दौरान मैंने कई उतार-चढ़ाव भी देखे। अब मैं अपने क्रिकेट करियर को विराम दे रहा हूं और मुझे इसका कोई खेद नहीं है।