लखनऊ में कैंसर संस्थान का काम ज़ोरों पर

लखनऊ में कैंसर संस्थान का काम ज़ोरों पर

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश की समाजवादी सरकार जनता को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने की दिशा में प्रयत्नशील है। कैंसर रोगियों की सुविधा के लिए लखनऊ में विश्व स्तरीय विशिष्ट कैंसर संस्थान का निर्माण चक गजरिया फार्म में मेडिसिटी के अन्तर्गत 100 एकड़ भूमि चिन्हित कर सिग्नेचर बिल्डिंग व्यवस्था के अन्तर्गत किया जा रहा है। इस हेतु कार्यदायी संस्था द्वारा निर्माण कार्य कराया जा रहा है। सरकार का प्रयास है कि यह संस्थान शीघ्र बनकर तैयार हो ताकि कैंसर रोगियों को सुविधा मिलना शुरू हो जाये।

लखनऊ में कैंसर संस्थान की स्थापना हेतु स्वीकृत धनराशि के सापेक्ष अब तक 44.73 करोड़ रुपये की धनराशि निर्माण कार्यों के लिए अवमुक्त की जा चुकी है। अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के विशिष्ट कैंसर संस्थान का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। शासन ने स्पष्ट निर्देश दिये हैं कि कार्यों की गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं किया जोयगा। कार्यदायी संस्था की जिम्मेदारी होगी कि विशिष्ट कार्यों को मानक के अनुसार ही सम्पन्न करायें।

कैंसर संस्थान के निर्माण कार्य की विशालता के मद्देनजर निर्माण कार्यों की गुणवत्ता, प्रगति एवं अनुश्रवण हेतु उच्च स्तरीय समिति का गठन कर लगातार निगरानी की जायेगी। 

Lucknow, Uttar Pradesh, India