डेविड हेमिलण्टन ने की डा0 बाजपेयी से मुलाक़ात

डेविड हेमिलण्टन ने की डा0 बाजपेयी से मुलाक़ात

लखनऊ: कनाडा दूतावास के राजनैतिक एवं आर्थिक मामलों के प्रिमियम सचिव डेविड हेमिलण्टन आज अपने लखनऊ प्रवास के दौरान भाजपा मुख्यालय में प्रदेश अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेयी से मुलाकात की। भेंट के दौरान दोनों लोगों के मध्य लोकसभा चुनाव के दौरान उत्तर प्रदेश में भाजपा को मिली ऐतिहासिक सीटों एवं प्रदेश के वर्तमान हालात तथा आगमी विधानसभा चुनाव के दौरान के मुद्दों पर विस्तृत चर्चा हुई।

डा0 बाजपेयी ने मुलाकात के बाद पत्रकारों से चर्चा करते हुए बताया कि प्रदेश में होने वाला आगामी विधानसभा चुनाव भाजपा सुशासन, भ्रष्टाचार, कानून व्यवस्था भ्रष्टाचार, नौकरियों में धांधली, किसानों की दशा, रोजगार के मुद्दे पर लड़ेगी। डा0 बाजपेयी ने बताया कि केन्द्र की सरकार ने एक वर्ष में मजबूत भारत का आधारभूत ढ़ांचा तैयार किया। महज एक वर्ष में देश के गरीब, मजदूर, किसानों के लिए खाते, पेंशन, बीमा, लडकियों के लिए सबसे अधिक व्याज देने वाली बचत स्कीम, नौजवानों के लिए रोजगार, अतिवृष्टि एवं ओलावृष्टि से प्रभावित किसानों के लिए राहत राशि, सिचाई, स्वायल हेल्थ कार्ड, सस्ते दर पर लोन जैसे बड़े कार्य केन्द्र सरकार ने किये।

इसके पूर्व डा0 बाजपेयी ने डेविड हेमिलण्टन को गीता भेंट की। मुलाकात के दौरान श्यामनन्दन सिंह, प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहन, हरिश्चन्द्र श्रीवास्तव, प्रदेश मीडिया प्रभारी मनीष शुक्ला, मुख्यालय प्रभारी भारत दीक्षित, मनोज मिश्र आदि लोग उपस्थित रहे।

Lucknow, Uttar Pradesh, India