लौटने लगे अटाली गांव के विस्थापित मुस्लिम परिवार

लौटने लगे अटाली गांव के विस्थापित मुस्लिम परिवार

फरीदाबाद: दिल्ली के पास फरीदाबाद के अटाली गांव के मुस्लिम समुदाय की घर वापसी शुरू हो गई है। कई दिनों से ये लोग हिंसा के बाद से ही अपने घर बार छोड़कर बल्लभगढ़ थाने में डेरा डाले हुए थे। पुलिस की कड़ी पहरेदारी के बीच खौफ में जी रहे लोगों को गांव वापस लाया जा रहा है।

पुलिस ने लोगों को भरोसा दिलाया है कि उन्हें गांव में पूरी सुरक्षा दी जाएगी। पुलिस की ओर से अहतियातन गांव की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है। पुलिस के मुताबिक, हालात अब नियंत्रण में है हालांकि अब तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

प्रशासन ने पीड़ित पक्ष के लोगों को सुरक्षा व उचित मुआवजा देने का भरोसा दिया। पीड़ित पक्ष की सुरक्षा के लिए गांव में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। पीड़ित पक्ष के लोग विगत 25 मई से बल्लभगढ़ शहर थाने में शरण लिए हुए थे।

पुलिस आयुक्त सुभाष यादव ने बताया कि पुलिस थाने में शरण लिए सभी लोग गांव लौट गए हैं।

गौरतलब है कि दिन-प्रतिदिन विकराल रूप धारण करते जा रहे इस मामले को सुलझाने के लिए बल्लभगढ़ स्थित पंचायत भवन में हुई दोनों समुदायों के मौजिज लोगों की एक बैठक आयोजित की गई।

बैठक में केन्द्रीय राज्य मंत्री एवं स्थानीय सांसद कृष्णपाल गुर्जर, राज्य के शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा, मंत्री नरवीर सिंह, विधायक टेकचंद शर्मा, बल्लभगढ़ के विधायक मूलचंद शर्मा के अलावा पुलिस कमिश्नर सुभाष यादव, जिला उपायुक्त डॉ. अमित कुमार अग्रवाल, बल्लभगढ़ की एसडीएम प्रियंका सोनी, डीसीपी राव भूपेन्द्र शामिल हुए।

Lucknow, Uttar Pradesh, India