नई दिल्ली : पूर्व कप्तान रवि शास्त्री को आज 10 जून से शुरू हो रहे बांग्लादेश दौरे के लिये भारतीय क्रिकेट टीम का अंतरिम कोच बनाया गया । शास्त्री इस साल विश्व कप के दौरान भारतीय टीम के निदेशक थे । उन्हें अंतरिम तौर पर कोच बनाया गया है चूंकि बीसीसीआई ने डंकन फ्लेचर के जाने के बाद अभी पूर्णकालिक कोच पर फैसला नहीं लिया है।

बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर ने कहा ,‘ बीसीसीआई अध्यक्ष जगमोहन डालमिया ने रवि शास्त्री को भारतीय टीम का अंतरिम कोच बनाया है । यह व्यवस्था बांग्लादेश दौरे के लिये है । इसके बाद कोई फैसला लिया जायेगा ।’

भारतीय टीम बांग्लादेश दौरे पर एक टेस्ट और तीन वनडे मैच खेलेगी । शास्त्री ने भारत के लिये 80 टेस्ट और 150 वनडे खेले हैं और 1983 विश्व कप विजेता भारतीय टीम के सदस्य भी थे । वह 2007 में क्रिकेट मैनेजर के तौर पर भारतीय टीम के साथ बांग्लादेश गए थे जब ग्रेग चैपल ने विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद मुख्य कोच के पद से इस्तीफा दे दिया था । अन्य सहयोगी स्टाफ में संजय बांगड़ और भरत अरूण बल्लेबाजी और गेंदबाजी कोच बने रहेंगे । आर श्रीधर भी फील्डिंग कोच होंगे जबकि बिश्वरूप डे प्रशासनिक मैनेजर होंगे । बांगड़, अरूण और श्रीधर पिछले साल इंग्लैंड दौरे के वनडे चरण के बाद से टीम के साथ हैं ।