सामूहिक विवाह कार्यक्रमों से समाज में एकता बढ़ती है: आदित्य यादव

सामूहिक विवाह कार्यक्रमों से समाज में एकता बढ़ती है: आदित्य यादव

लखनऊ: उत्तर प्रदेश कोआपरेटिव फेडरेशन लि0, के सभापति आदित्य यादव ने हमीरपुर में आयोजित अखिल भारतवर्षीय यादव महासभा द्वारा आयोजित सामूहिक विवाह कार्यक्रम की भूरि-भूरि प्रशंसा की । उन्होंने अपने उद्बोधन  में कहा कि यादव महासभा का यह एक सराहनीय कदम है ऐसे कार्यकलापों से समाज में एकता आती है तथा फिजूल खर्च भी बचता है। उन्होंने  समाज के अन्य तबके के लोगोे की शादियाॅ भी यादव महासभा के मंच से कराने हेतु आयोजकों को सुझाव भी दिया ताकि समाज के अन्य वर्गों को भी इस पुनीत कार्यक्रम का लाभ मिल सके। 

 हमीरपुर में अखिल भारतवर्षीय यादव महासभा द्वारा आयोजित सामूहिक विवाह कार्यक्रम में आदित्य यादव ने कहा कि सामूहिक विवाह का कार्यक्रम सभी समाज की जरूरत बन गयी है इससे जहां एक ओर फिजूल खर्ची रूकती है वहीं दूसरी ओर समाज मे एकता भी आती है। आयोजक मण्डल को इस सराहनीय कार्यक्रम के लिए बधाई देता हॅू।

श्री यादव ने कहा कि कुछ लोगों ने कहा कि यह गरीब लड़कियों की शादियों का समारोह है पर मेरा मानना है कि यह गरीब या अमीर का कार्यक्रम नहीं है बल्कि यह एक सभ्य जागरूक परिवारों का कार्य है जिसकी सभी को सीख लेनी चाहिए और अन्य जगहों पर भी ऐसे कार्यक्रम आयोजित किये जाने चाहिए।

Lucknow, Uttar Pradesh, India