सचिन, सौरव, वीवीएस बनाएंगे टीम इंडिया को नम्बर वन

सचिन, सौरव, वीवीएस बनाएंगे टीम इंडिया को नम्बर वन

बीसीसीई की सलाहकार समिति से जुड़े तीनों पुरोधा 

नई दिल्ली : एक नयी पारी की शुरूआत करते हुए भारतीय क्रिकेट की चैम्पियन तिकड़ी सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण आज नवगठित सलाहकार समिति के जरिये बीसीसीआई से जुड़ गए जो खेल से जुड़े सभी मसलों पर बोर्ड को मार्गदर्शन देगी । बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर ने ट्विटर के जरिये इसका ऐलान किया हालांकि काफी समय से इसकी अटकलें लगाई जा रही थी ।

ठाकुर ने ट्विटर पर लिखा ,‘ मैं सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण का बीसीसीआई में स्वागत करता हूं और उन्हें धन्यवाद देता हूं । आपका मार्गदर्शन और सहयोग काफी उपयोगी होगा । हम एक नयी पारी की शुरूआत करेंगे ।’ इन तीनों के उच्च स्तरीय सलाहकार पेनल में होने की खबर का खुलासा कोषाध्यक्ष अनिरूद्ध चौधरी के ट्वीट से हुआ । उन्होंने कहा ,‘ सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण और सौरव गांगुली बीसीसीआई को क्रिकेट मसलों पर सलाह देंगे ।  युवाओं को मार्गदर्शन देने में उनकी दिलचस्पी से क्रिकेट का भला होगा ।’ तेंदुलकर ने 200 टेस्ट ( 15921 रन) और 463 वनडे ( 18426 रन ) खेले हैं । उन्होंने नवंबर 2013 में क्रिकेट को अलविदा कहा ।

सीसीआई लंबे अरसे से सचिन और गांगुली जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को बोर्ड के बतौर सलाहकार नियुक्ति की वकालत करती रही है और आज इसपर अंतिम मुहर लग गई। अब उम्मीद ये भी जताई जा रही है कि टीम इंडिया का अगला कोच कौन होगा इसका फैसला भी बहुत कुछ इन खिलाडि़यों के निर्णय पर निर्भर करेगा।  कोच के चयन में इन तीनों खिलाड़ियों की भूमिका अहम हो सकती है।