डांस आधारित फिल्में बनने से रितिक खुश

डांस आधारित फिल्में बनने से रितिक खुश

मुंबई : बॉलीवुड के बेहतरीन ढंग से डांस करने वाले कलाकारों में से एक माने जाने वाले अभिनेता रितिक रोशन को इस बात की खुशी है कि देश में डांस पर आधारित फिल्में बनाई जा रही हैं और उन्हें दर्शकों का प्यार भी मिल रहा है।

रितिक के अनुसार, उन्हें यह बहुत अच्छा लगता है कि फिल्मकार अब फिल्में बनाने के लिए डांस की विधा को चुन रहे हैं।

रितिक ने एक साक्षात्कार में कहा, ‘लोगों का मनोरंजन करने के बहुत से तरीके हैं और डांस युवाओं को प्रेरित करने के लिए और शारीरिक अनुशासन में लाने का एक ताकतवर माध्यम है। मुझे लगता है कि डांस पर आधारित फिल्म एक अनिवार्यता है क्योंकि हमारे पास यह थी नहीं। मुझे खुशी है कि लोग इस तरह की फिल्में बना रहे हैं और मुझे इस बात की भी खुशी है कि ये फिल्में अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं।’

उन्होंने कहा, ‘मेरा मानना है कि ‘एबीसीडी’ जैसी फिल्में युवाओं को प्रेरित और प्रोत्साहित करने के लिए और उन्हें जीवन का अनुशासन करने के लिए महत्वपूर्ण हैं। मुझे लगता है कि डांस एक ऐसा माध्यम है, जिसके जरिए आप एक अच्छे चरित्र का निर्माण करने के लिए सभी अच्छे मूल्यों को सीख सकते हैं।’ 

जब रितिक से पूछा गया कि वह डांस आधारित फिल्म कब बनाएंगे तो उन्होंने कहा, ‘मैं अपनी पूरी जिंदगी डांस करता रहा हूं। मुझे नहीं लगता कि मुझे डांस पर आधारित फिल्म बनाने की जरूरत है। मेरी हर फिल्म में डांस होता है।’ रितिक इस साल भी आईफा पुरस्कारों में अपने डांस का जादू बिखेरेंगे। इन पुरस्कारों का आयोजन पांच जून को कुआलालंपुर में होना है।

रितिक ने कहा, ‘लोगों को मेरे डांस का इंतजार है और मुझे इस बात की खुशी है। मैं उन्हें इस साल बेहतरीन प्रस्तुति देने वाला हूं। मैं डांस के जरिए अपना प्यार और आभार व्यक्त करने वाला हूं। यह डांस के तकनीकी स्टेप की तुलना में कहीं ज्यादा जादुई है।’ जब किसी अभिनेता के साथ एक ही मंच पर डांस करने की बात आती है तो रितिक शाहिद कपूर, सोनाक्षी सिन्हा और अजरुन कपूर के साथ डांस करने की इच्छा जताते हैं। उनका कहना है कि ये तीनों शानदार डांस करते हैं।

रितिक ने कहा, ‘मेरी इच्छा है कि मुझे अनिल कपूर के साथ डांस करने का अवसर मिले।’