सिकंदर राजा पर भारी पड़ा अजहर का शतक

सिकंदर राजा पर भारी पड़ा अजहर का शतक

पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे को दूसरे वनडे में छह विकेट से हराया 

लाहौर। कप्तान अजहर अली (102) के शानदार शतक की बदौलत पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे को दूसरे वनडे में छह विकेट से जीत दर्ज की। इसी के साथ उसने तीन वनडे की श्रंखला में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली। 269 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तानी टीम ने 47.2 ओवर में ही चार विकेट पर 269 रन बना लिए और मैच जीत लिया। ओपनर अजहर ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 104 गेंदों में आठ चौकों की मदद से 102 रन बनाए।

जिम्बाब्वे के गेंदबाजों ने मात्र 68 के स्कोर पर दो विकेट लेने के बाद पाकिस्तान पर दबाव बना दिया था लेकिन अजहर ने असद शफीक के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 85 रन जोड़ टीम को संकट से उबारा। इसके बाद हारिस सोहेल के साथ 53 रनों की साझेदारी की, वे 41वें ओवर की पहली गेंद पर तवांदा मुपारिवा का शिकार बने। इसके बाद सोहेल और शोएब मलिक(नाबाद 36) ने 60 रनों की नाबाद साझेदारी निभाकर टीम को जीत दिलायी।

इससे पहले सिकंदर रजा (नाबाद 100) और चामू चिभाभा(99) की शानदार पारियों के दम पर जिम्बाब्वे ने सात विकेट पर 268 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। गद्दाफी स्टेडियम में जिम्बाब्वे की पारी को इन दोनों बल्लेबाजों ने संभाले रखा। चिभाभा मात्र एक रन से अपने शतक से चूक गये। उन्होंने 100 गेंदों पर 99 रन में 11 चौके और एक छक्का लगाया। सिकंदर रजा ने मात्र 84 गेंदों पर आठ चौके और तीन छक्के उड़ाते हुए नाबाद 100 रन ठोके। पाकिस्तान की तरफ से वहाब रियाज ने 55 रन पर दो विकेट और यासिर शाह ने 40 रन पर दो विकेट लिए।