‘तेरी रजा’ में पाकिस्तान के शाहरुख खान का जलवा

‘तेरी रजा’ में पाकिस्तान के शाहरुख खान का जलवा

जिंदगी के शो ‘तेरी रजा’ में जाबरान की भूमिका निभाने वाले इमरान असलम ने अपने आकर्षक व्यक्तित्व एवं प्रभावशाली अभिनय से दर्शकों का दिल जीत लिया है। दर्शक उनके के किरदार के दीवाने हो गये हैं। लेकिन उन्हें शायद ही यह मालूम है कि इमरान असलम पाकिस्तानी उद्योग में शाहरुख खान कहलाते हैं। गौरतलब है कि तेरी रजा का प्रसारण सोमवार से शनिवार तक रात 9.30 बजे जिंदगी पर किया जा रहा है।  

खूबसूरत व बहुमुखी प्रतिभा-संपन्न इमरान, जिन्हें पाकिस्तानी फिल्म एवं टेलीविजन उद्योग में अत्यंत बहुमुखी अभिनेताओं मेें से एक के रुप में ख्याति प्राप्त है, सकारात्मक और नकारात्मक दोनो प्रकार के चरित्रों को सहजता से अभिनीत करने में सक्षम हैं। शाहरुख खान से मिलती-जुलती शक्ल होने के अतिरिक्त उनका शानदार व्यक्तित्व एवं असाधारण अभिनय कौशल भी ऐसा कारण है, जो उन्हें बाॅलीवुड के बादशाह शाहरुख खान की तुलना में ला खड़ा करता है।  

 

‘तेरी रजा’ में इमरान ‘जाबरान’ नाम के एक अभिमानी, धन-लोलुप एवं स्वार्थी कैसानोवा की भूमिका निभा रहे हैं, जो महिलाओं का बिलकुल भी सम्मान नहीं करता और बजाए महिला के हृदय एवं आत्मा की शुद्धता की महत्ता को समझे उसके वाह्य सौंदर्य की कद्र करता है। ‘तेरी रजा’ एक मासूम लड़की सरवत की असली कहानी है, जो अनैतिकता के परिवेश में जन्म लेने के बावजूद भी अपनी पवित्रता एवं ईश्वर में अगाध श्रद्धा के कारण लोगों के सम्मान का केंद्र-बिंदु बन जाती है।