एक माह में निस्तारित हों लंबित मामले

एक माह में निस्तारित हों लंबित मामले

शिवपाल सिंह यादव ने की चकबन्दी विभाग के कार्याें की समीक्षा                                  

लखनऊ: प्रदेश के लोक निर्माण, सिंचाई सहकारिता एवं राजस्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने आज सभी उप संचालक चकबन्दी, बन्दोबस्त एवं चकबन्दी अधिकारियों को निर्देश दिये कि सभी अधिकारी न्यायालयों में नियमित रूप से बैठें और अपने न्यायालयों से सम्बन्धित मामलों का शीघ्रता से निस्तारण करे। उन्होंने कहा कि पुराने लम्बित मामलों का शीघ्रता से निस्तारण किया जाये।

श्री यादव आज नवीन भवन स्थित तिलक हाल, लखनऊ में चकबन्दी विभाग के कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिये  कि वे निगरानियों, अपीलों एवं आपत्तियों के निस्तारण में तेजी लाये। श्री यादव ने कड़े निर्देश देते हुए कहा कि एक माह बाद पुनः समीक्षा की जायेगी और सुधार परिलक्षित न होने पर दोषी अधिकारियों के विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने सभी उप संचालक चकबन्दी, एवं बन्दोबस्त अधिकारियों को कड़े निर्देश देते हुए कहा कि प्रत्येक दशा मे लक्ष्य के अनुरूप माह जून , 2015 तक कब्जा परिवर्तन का कार्य पूर्ण करा लिया जाये। 

राजस्व मंत्री ने सभी अधिकारियों को यह भी निर्देश दिये कि वे अपना आचरण एवं व्यवहार में जनता के प्रति सुधार लाये एवं जन समस्याओं के प्रति संवेदनशील रहते हुए त्वरित  गति से निराकरण कराए। श्री यादव ने पिछले वित्तीय वर्ष के खराब निस्तारण के लिए उप संचालक चकबन्दी, कुशीनगर, बन्दोबस्त अधिकारी चकबन्दी झाॅसी, गाजीपुर को विशेष चेतावनी दी कि वे अपने न्यायालयों में लम्बित अपीलो का शीघ्रता से निस्तारण करे।

Uttar Pradesh, India