संख्या बल मिलते ही हटेगा अनुच्छेद 370: भाजपा

संख्या बल मिलते ही हटेगा अनुच्छेद 370: भाजपा

जम्मू। भाजपा ने रविवार को कहा कि संविधान के अनुच्छेद 370 का निराकरण पार्टी की कोर विचारधारा है और वे इस दिशा में काम करेगी, जब भी उसे संसद में आवश्यक संख्या हासिल होगी। भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, "जहां तक अनुच्छेद 370 के निराकरण की बात है, ये भाजपा की कोर विचाराधारा का हिस्सा रहेगा, लेकिन अभी हमारे पास संसद में पर्याप्त संख्या नहीं है। जब भविष्य में हमारे पास आवश्यक संख्या होगी तब हम इसे हटाने की दिशा में काम करेंगे।"

अनुच्छेद 370 जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देता है। संविधान में संशोधन के लिए संसद में दो तिहाई बहुमत की आवश्यकता पड़ती है। पात्रा ने कहा कि, भाजपा और पीडीपी की विचारधारा अलग है, लेकिन दोनों पार्टियां लोगों को स्थायी सरकार देने और विकास के लिए साथ आई हैं। उन्होंने कहा, "यहां लोगों को विकास चाहिए, गठबंधन ने एतिहासिक अवसर प्रदान कराया है। तीनों क्षेत्रों के लोगों के जनादेश का सम्मान करते हुए, सुशासन और विकास के लिए ये एक सफल प्रयोग साबित होगा।"

वहीं कांग्रेस पर निशाना साधते हुए भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि यूपीए सरकार के कार्यकाल के दौरान मुख्य कॉर्पोरेशंस को फायदा पहुंचाया गया था। जबकि मौजूदा सरकार गरीबों की भलाई के लिए काम कर रही है।

India