देश की सुरक्षा से खिलवाड़ कर रहे हैं मोदी: वासनिक

देश की सुरक्षा से खिलवाड़ कर रहे हैं मोदी: वासनिक

लखनऊ। कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव मुकुल वासनिक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अपनी छवि चमकाने के चक्कर में देश की सुरक्षा से खिलवाड़ करने का आरोप लगाया।

शनिवार को कांग्रेस मुख्यालय में मुकुल वासनिक ने पत्रकार वार्ता में कहा कि लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान 56 इंच सीना बताने और देश नहीं झुकने दूंगा जैसे स्लोगन बोलने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की सुरक्षा से खिलवाड़ कर रहे हैं। पाकिस्तान जून 2014 से फरवरी 2015 तक नियंत्रण रेखा का 746 बार उल्लंघन कर चुका है।अब कहाँ गया उनका 56 इंच का सीना।  चीन की घुसपैठ बंद नही हो रही है। वाह्यं एवं आंतरिक मोर्चे पर सुरक्षा मजबूत करने की बजाए प्रधानमंत्री पूरे साल सिर्फ अपनी छवि चमकाने में जुटे रहे। वासनिक ने रक्षा बजट का वर्षवार ब्यौरा प्रस्तुत करते हुए कहा कि इससे बुरी स्थिति क्या होगी कि सरकार सुरक्षा बजट भी नहीं खर्च कर सकी। उन्होंने प्रधानमंत्री के चीन दौरे पर भी सवाल खड़ा किया। कहा कि लगातार घुसपैठ के बावजूद भारत की ओर से कोई माकूल जवाब नहीं दिया जा रहा।

वासनिक ने मोदी की फ्रांस यात्रा में लड़ाकू विमान खरीदने को हरी झडी देने पर सवालिया निशान लगाया। कहा कि यूपीए शासनकाल में इस समझौते पर भाजपा के यशवंत सिन्हा ने रोक लगाने की पैरोकारी की थी। मोदी मेक इन इंडिया की केवल हवाई बात करते हैं फ्रांस से राफेल खरीदने के बजाए तकनीक हस्तातरण पर भी बात की जा सकती थी। एचएएल के सहयोग से राफेल का निर्माण भारत में संभव था लेकिन मोदी अपने ही नारे को झुठला रहे हैं।

कांग्रेस महासचिव ने केंद्र सरकार पर सेना की पुरानी माग वन रैंक वन पेंशन को लागू करने में दिलचस्पी न लेने का आरोप जड़ा। वासनिक ने विदेश में जाकर अपने बयानों से भारत की गरिमा भी गिराने का आरोप भी लगाया। कहा कि प्रधानमंत्री पद पर बैठे किसी भी व्यक्ति को शोभा नहीं देता। आजादी के बाद अब तक किसी ने ऐसा नहीं किया। सरकार चलाते हुए भी विपक्ष जैसा रवैया अपनाए हुए हैं।

Lucknow, Uttar Pradesh, India