नई दिल्ली। केंद्रीय संसदीय कार्य राज्य मंत्री मुख्तार अब्बास नक्वी को आड़े हाथों लेते हुए शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जज जस्टिस मार्कडेय काटजू ने कहा कि उन्होंने हिंदू होते हुए गौमांस खाया है और वे ऐसा करते रहेंगे।

काटजू ने अपने फेसबुक पेज पर शुक्रवार को लिखा, “मैं हिंदू हूं, मैंने गौमांस खाया है और दोबारा खाऊंगा। गौमांस खाने में कुछ गलत नहीं है। विश्व में 90 फीसदी लोग गौमांस खाते हैं, क्या वे सब पापी हैं। मैं इस बात को मानने से इंकार करता हूं कि गाय पवित्र है या हमारी माता है। एक जानवर इंसान की मां कैसे हो सकता है। इसलिए ही मैं कहता हूं कि 90 फीसदी भारतीय मूर्ख हैं। इनमें मुख्तार अब्बास नकवी भी शामिल हैं।”

गौरतलब है कि नकवी ने गुरूवार को ही गौहत्या पर लगे बैन को सही ठहराया था और कहा था कि जो लोग गौमांस खाना चाहते हैं पाकिस्तान चले जाएं। नक्वी ने एक टीवी चैनल के शो पर कहा था, “यह नफे या नुक्सान की बात नहीं है, यह आस्था और विश्वास की बात है। हिंदुओं के लिए यह मुद्दा बेहद संवेदनशील है। जो लोग गौमांस खाने के लिए मरे जा रहे हैं उन्हें पाकिस्तान या अरब देशों या विश्व के उन देशों में चले जाना चाहिए जहां गौमांस परोसा जाता है। मुसलमान भी गोहत्या के खिलाफ हैं।”