अन्य टीमें भी करेंगी जिम्बाब्वे का अनुसरण, आफरीदी को आशा

अन्य टीमें भी करेंगी जिम्बाब्वे का अनुसरण, आफरीदी को आशा

लाहौर: पाकिस्तान की राष्ट्रीय टी20 टीम के कप्तान शाहिद अफरीदी ने उम्मीद जतायी कि अन्य टीमें भी जिम्बाब्वे का अनुसरण करके भविष्य में उनके देश का दौरा करेंगी।  अफरीदी ने आज पूरा दिन टेलीविजन पर मीडिया से बात करते हुए और गद्दाफी स्टेडियम में संवाददाता सम्मेलन में बिताया जहां कल जिम्बाब्वे के खिलाफ पहला टी20 मैच खेला जाएगा।

उन्होंने कहा, मुझे खुशी है कि आखिरकार पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हुई है और मुझे उम्मीद है कि अन्य टीमें भी जिम्बाब्वे का अनुसरण करके हमारे देश का दौरा करेंगी।  पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच पहला टी20 मैच कल खेला जाएगा।  इसके बाद रविवार को दूसरा टी20 मैच होगा।  जिम्बाब्वे बाद में लाहौर में तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेलेगा। 

अफरीदी ने इसके साथ ही कहा कि वह अपनी हाल की फार्म से चिंतित नहीं हैं और पाकिस्तानी धरती पर छह साल में किसी टेस्ट खेलने वाले देश के खिलाफ होने वाली पहली श्रृंखला में वह बेहतरीन प्रदर्शन करने में सफल रहेंगे। 

 उन्होंने कहा, मैं फार्म को लेकर चिंतित नहीं हूं क्योंकि ऐसा प्रत्येक खिलाड़ी के साथ होता है।  मुझे पूरा विश्वास है कि मैं टीम के लिये अपना योगदान दे सकता हूं।  टेस्ट और वनडे को पहले ही अलविदा कह चुके अफरीदी ने कहा कि वह भारत में अगले साल होने वाले टी20 विश्व कप के बाद संन्यास लेना चाहते हैं।  उन्होंने कहा, मेरी इच्छा है कि मैं भारत में होने वाले टी20 विश्व कप का खिताब जीतकर सभी तरह के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लूं।  मैं उस प्रतियोगिता के लिये मजबूत टीम तैयार करना चाहता हूं।