भारत दौरे पर लौटे मोदी, वरिष्ठ मंत्रियों की बुलाई बैठक

भारत दौरे पर लौटे मोदी, वरिष्ठ मंत्रियों की बुलाई बैठक

नई दिल्ली: तीन देशों के दौरे से लौटने के बाद प्रधानमंत्री आज अपनी कैबिनेट के कई वरिष्ठ मंत्रियों से मिलेंगे। बताया जा रहा है कि बैठक में सरकार के एक साल के कामकाज पर चर्चा होगी।

प्रधानमंत्री आवास 7 रेस कोर्स रोड पर सुबह 10 बजे यह बैठक होनी है, जिसमें राजनाथ सिंह, अरुण जेटली, सुषमा स्वराज, वेंकैया नायडू, नितिन गडकरी जैसे वरिष्ठ मंत्री हिस्सा लेंगे।

गौरतलब है कि 26 मई को मोदी सरकार का एक साल पूरा होने जा रहा है। उससे एक दिन पहले यानी 25 मई को पीएम मोदी मथुरा के नज़दीक़ दीनदयाल उपाध्याय के गांव में रैली कर अपनी सरकार की उपलब्धियों का बखान करेंगे। मोदी सरकार एक साल का जश्न मनाने की तैयारियों में जुट गई है। मगर विपक्ष का आरोप है कि ये यू-टर्न सरकार है, क्योंकि विपक्ष में रहते हुए बीजेपी ने जिन नीतियों का विरोध किया, सरकार में आकर उन्हें लागू कर दिया।

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देर रात दिल्ली पहुंचे थे। दिल्ली एयरपोर्ट पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उनका ज़ोरदार स्वागत किया। प्रधानमंत्री तीन दिन चीन में, एक दिन मंगोलिया में और दो दिन दक्षिण कोरिया में रहने के बाद भारत लौटे हैं। इन तीन देशों की यात्रा के दौरान कई अहम समझौते हुए। प्रधानमंत्री ने चीन और साउथ कोरिया के उद्योगपतियों से भारत में निवेश करने के लिए न्योता भी दिया है।

India