रवि शास्त्री की टीम इंडिया से हो सकती है छुट्टी

रवि शास्त्री की टीम इंडिया से हो सकती है छुट्टी

नई दिल्ली। बांग्लादेश दौरे के लिए टीम इंडिया का ऐलान 20 मई को होने वाला है। नई टीम के साथ ही बीसीसीआई के नए कर्ताधर्ता टीम के सपोर्ट स्टाफ में भी बदलाव कर सकते हैं। इस कड़ी में टीम इंडिया के डायरेक्टर रवि शास्त्री की छुट्टी कर उनकी जगह सौरव गांगुली को नियुक्ति दी जा सकती है।

सूत्रों के मुताबिक बीसीसीआई का निजाम बदल गया है और पुराने अध्यक्ष एन श्रीनिवासन के करीबी समझे जाने वाले पदाधिकारियों को अब बाहर का रास्ता दिखाने की तैयारी है। रवि शास्त्री को भी श्रीनिवासन का करीबी माना जाता है। यही वजह है कि बोर्ड अध्यक्ष जगमोहन डालमिया उनकी जगह सौरव गांगुली को ये जिम्मेदारी देना चाहते हैं।

इस समय बीसीसीआई की सर्वोच्च प्राथमिकता विदेश में जीत हासिल करना है और बोर्ड का मानना है कि शास्त्री इस मोर्चे पर सफल नहीं हो पाए हैं और गांगुली का विदेश में रिकॉर्ड उनके चयन का आधार बनता है।

बोर्ड के एक सूत्र ने अखबार को बताया कि गांगुली जानते हैं कि विदेश में कैसे जीतना है। वे विदेश में भारत के सबसे कामयाब कप्तान हैं। शास्त्री से हमें मनचाहे परिणाम नहीं मिले हैं इसलिए हम गांगुली से इस बारे में बात कर सकते हैं। बीसीसीआई सूत्र के मुताबिक शास्त्री बांग्लादेश के दौरे पर शायद ही जा पाएं इसलिए वो अपने मीडिया कमिटमेंट्स पूरे कर सकते हैं।