मोदी सरकार को राहुल ने दिए 10 में से शून्य नंबर

मोदी सरकार को राहुल ने दिए 10 में से शून्य नंबर

अमेठी (उत्तर प्रदेश) : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विदेश दौरे को लेकर उन पर निशाना साधा। राहुल अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के दौरे पर हैं।

राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री दुनिया की यात्रा कर रहे हैं लेकिन पीएम को इतना समय नहीं मिला कि वह खुदकुशी करने वाले किसी एक किसान के घर पर जाएं। राहुल अपने क्षेत्र के लोगों को संबोधित कर रहे थे।

राहुल ने कहा, 'पीएम को विदेश दौरे पर जाना उनका अधिकार है और किसानों के घर जाना उनका कर्तव्य है।' अमेठी में मेगा फूड पार्क रद्द किए जाने के खिलाफ राहुल अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी के दौरे पर हैं।

राहुल ने कहा, 'भाजपा मुझसे बदला लेना चाहती है। हम इसे स्वीकार नहीं करेंगे। हम संघर्ष जारी रखेंगे।' राहुल ने आगे कहा, 'यह सरकार आपके लिए नहीं बल्कि उद्योगपतियों के लिए है। भाजपा की इस सरकार ने किसानों और मजदूरों का काफी नुकसान किया है।'

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि किसानों और श्रमिकों के मुद्दों पर वह राजग सरकार को '10 में से शून्य' नंबर देंगे।

उन्होंने कहा ‘भाजपा की सरकार ने अमेठी और यहां के आसपास के 10 जिलों के किसान को नुकसान पहुंचाया है। वो बदला मुझसे लेना चाहते हैं लेकिन फंस किसान और मजदूर रहा है। मैं चाहता हूं कि वो (केन्द्र) गरीब किसानों की मदद करे और यह फूड पार्क हमें वापस दे।’ राहुल का यह बयान केन्द्रीय मंत्री हरसिमरत कौर द्वारा हाल में संसद में दिये गये बयान में अमेठी मेगा फूड पार्क परियोजना निरस्त करने के लिये पूर्ववर्ती संप्रग सरकार को जिम्मेदार ठहराये जाने सम्बन्धी बयान के बाद आया है।

गौरतलब है कि केन्द्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री हरसिमरत कौर ने पिछले दिनों लोकसभा में कहा था कि अमेठी मेगा फूड पार्क की प्रमोटर कम्पनी ने प्राकृतिक गैस नहीं मिल पाने की वजह से इस परियोजना को आगे बढ़ाने में असमर्थता जाहिर की थी। दिसम्बर 2012 में केन्द्र की तत्कालीन संप्रग सरकार ने ही कम्पनी को गैस आपूर्ति करने से मना कर दिया था। उन्होंने कहा था कि प्रमोटर कम्पनी द्वारा अंतिम अनुमोदन के लिये जरूरी पूर्व शर्तें पूरी करने में हद से ज्यादा देर किये जाने की वजह से ही मंत्रालय ने उसे सैद्धांतिक रूप से दी गयी मंजूरी रद्द कर दी।

Uttar Pradesh, India