नई दिल्ली: बिहार विधानसभा के चुनाव सितंबर-अक्तूबर में होंगे। एक  समाचार एजेंसी ने मुख्य चुनाव आयुक्त के हवाले से यह जानकारी दी है। समाचार एजेंसी के मुताबिक चुनाव आयोग चुनाव खर्च पर लगाम कसने के लिए नई व्यवस्था लागू करेगा।  चुनाव आयोग के हवाले से बताया गया है कि चुनाव के समय गुंडागर्दी रोकने के लिए केंद्रीय सुरक्षा बलों की व्यापक तैनाती की जाएगी। 

पिछले साल हुए लोकसभा चुनाव में भाजपा और सहयोगी दलों ने भारी जीत दर्ज की थी, लेकिन जनता दल (यू) के भाजपा से अलग होने और जनता परिवार के साथ आने की चर्चा से अब मुक़ाबला दिलचस्प हो गया है। हालांकि समाजवादी पार्टी के नेता रामगोपाल यादव का कहना है कि ‘बिहार चुनाव से पहले जनता परिवार के दलों का विलय मुमकिन नहीं है’। 

सीटों को लेकर लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल और नीतीश कुमार की जनता दल युनाइटेड के बीच सियासत तेज हो गई है। राजद के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि उनका दल जदयू से बड़ा है और उसे प्रत्येक विधानसभा सीट पर प्राथमिकता दी जानी चाहिए। वहीं नीतीश कुमार ने इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि राजद अपनी इच्छा से सभी 243 सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े कर सकता है ।