आईपीएल के WWF मुकाबले में आरसीबी ने जीती फाइट

आईपीएल के WWF मुकाबले में आरसीबी ने जीती फाइट

भुवनेश्वर ने तोडा भरोसा, लुटाए रन, गेल-विराट की तूफानी पारियां 

हैदराबाद: मध्यम पेसर बुवनेश्वर कुमार के पहले ओवर में 25 लुटवाने के बावजूद कप्तान वार्नर ने उनपर भरोसा दिखाया और पारी का अंतिम ओवर उन्हें दिया। मगर वह भरोसे पर खरे नहीं उतरे और आरसीबी ने अंतिम ओवर में जीत के लिए ज़रूरी 12 रन पांच गेंदों पर ही बनाकर प्ले ऑफ में खेलने केलिए अपना दावा मज़बूत किया । आरसीबी की शुरुआत तूफानी अंदाज़ में हुई और केवल दो ओवरों में उसका स्कोर 41 रन हो गया । क्रिस ने एक और तूफानी पारी खेलते हुए मात्र 10  गेंदों में 35 रन बनाये । विराट कोहली ने 19 गेंदों पर रनों की मैच जिताऊ पारी खेली । 

इससे पहले  ऑलराउंडर मोएजेस हेनरिक्स और कप्तान डेविड वार्नर के तूफानी अर्धशतकों की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद ने आज यहां रायल चैलेंजर्स बेंगलूर के खिलाफ आईपीएल आठ के बारिश से प्रभावित मैच में निर्धारित 11 ओवरों तीन विकेट पर 135 रन बनाये.

हेनरिक्स ने 22 गेंदों पर 57 रन बनाये जिसमें पांच चौके और चार छक्के शामिल हैं. वार्नर ने अपनी शानदार फार्म जारी रखी और 32 गेंदों पर पांच चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 52 रन की समझबूझ भरी पारी खेली. इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिये केवल 43 गेंदों पर 103 रन की साझेदारी की. डेविड वीज आरसीबी के सबसे सफल गेंदबाज रहे. उन्होंने दो ओवर में 20 रन देकर दो विकेट लिये.

टॉस होने के तुरंत बाद ही बारिश आ गयी जिसके कारण लगभग पौने तीन घंटे तक खेल नहीं हो पाया था. इस वजह से मैच 11-11 ओवर का कर दिया गया था. सनराइजर्स ने पहले ही बल्लेबाजी का फैसला कर लिया था, लेकिन उसकी शुरुआत बहुत अच्छी नहीं रही और शिखर धवन (आठ) जल्द ही पवेलियन लौट गये. उन्होंने वीज की गेंद पर लंबा शॉट खेलने के प्रयास में मिड आन पर कैच दे दिया.

वार्नर ने हालांकि फिर से जिम्मेदारी संभाली जबकि धवन का स्थान लेने के लिये उतरे हेनरिक्स ने अपने तूफानी तेवरों का शानदार नजारा पेश किया. उन्होंने लेग स्पिनर यजुवेंद्र चाहल पर छक्का और चौका जड़कर शुरुआत की और फिर अगले ओवर में अशोक डिंडा को भी यही सबक सिखाया. हेनरिक्स जब प्रत्येक गेंद पर करारा शाट जमाने की कोशिश कर रहे थे तब हर्षल पटेल की गेंद पर मनदीप सिंह ने उनका आसान कैच छोड दिया.

अंतिम इस ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ने जीवनदान का फायदा उठाकर इस ओवर में तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 21 रन बटोर दिये. मिशेल स्टार्क के अगले ओवर में फिर से उन्हें जीवनदान मिला. इस बार सरफराज ने प्वाइंट पर हाथ में आया कैच टपकाया. हेनरिक्स ने आरसीबी के खराब क्षेत्ररक्षण का पूरा लुत्फ उठाकर 20 गेंदों पर अर्धशतक पूरा कर दिया.

इस बीच सनराइजर्स की टीम केवल आठ ओवर में सैकडे तक पहुंच गयी थी. वार्नर ने चाहल की गुगली पर स्विच हिट से जबर्दस्त छक्का जड़ा जबकि हेनरिक्स ने भी इस ओवर की आखिरी गेंद को गगनदायी छक्के के लिये भेजा. वार्नर ने अगले ओवर में आईपीएल में अपना 23वां अर्धशतक पूरा किया लेकिन वीज ने इस ओवर में हेनरिक्स को विकेट के पीछे कैच करवा दिया.

स्टार्क ने तीन ओवर किये और 26 रन देकर इयोन मोर्गन (11) का विकेट लिया. जब आखिरी ओवर चल रहा था तभी बारिश आ गयी लेकिन अंपायरों ने इसे पूरा करवाया जिस पर बाद में आरसीबी के खिलाडियों ने आपत्ति भी जतायी.