अन्डर-19 अन्तर जोन क्रिकेटः लखनऊ ने लखीमपुर को हराया

अन्डर-19 अन्तर जोन क्रिकेटः लखनऊ ने लखीमपुर को हराया

लखनऊः यूपीसीए के तत्वाधान लखनउ में खेले जा रहे अन्डर.19 इन्टर जोनल प्रतियोगिता में आज खेले गये मैच में लखनऊ जोन ने लखीमपुर जोन को 88 रनों से हरा दिया।

एन आर स्टेडियम पर टास जीतकर पहले लखनऊ जोन ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और निर्धारित 45 आवरों में 8 विकेट पर 259 रनों का स्कोर खड़ा किया। यूवराज अभाग्यशाली रहे जो केवल 8 रनों से अपने शतक से चूक गये। यूवराज ने 92 गेंदो पर 12 चैकों की मदद से शानदार 92 रनों की पारी खेली। कप्तान कृतज्ञ सिंह ने 45 रनों की उत्दा पारी खेली जिसमें उन्होने तीन चैके और एक शानदार छक्का लगाया। अचिन्तो दास ने 29 और हमजा रजी ने 20 रनों का योगदान किया। लखीमपुर जोन के लिये ओमप्रकाश ने 29 रन देकर तीन और शुभम सिंह ने 39 रन देकर दो विकेट प्राप्त किये। ज्ञानेन्द्र शुक्ला, मसी अहमद और शिवम पाण्डेय ने 1-1 विकट हासिल किया

लखीमपुर जोन ने लक्ष्य की प्राप्ति के लिये शुरूआत तो अच्छी की मगर बाद में उसके बल्लेबाजों पर लखनऊ जोन के बड़े स्कोर के दबाव का साफ असर दिखा। लखनऊ जोन के गेंदबाजों के द्वारा की कसी हुई गेंदबाजी के आगे लखीमपुर जोन के बल्लेबाजों को रन गति बढाने में काफी पेरशानी का सामना करना पड़ा। उसके बल्लेबाज विकेट पर आंखें जमाने के बाद खराब शाट खेलकर आऊट होते गये और टीम नौ विकेट पर केवल 171 रन ही बना सकी। 

शिवम पाण्डेय ने सर्वाधिक 69 रनों की पारी खेली जिसमें नौ बार गेंद को सीमा रेखा के पार पहुचाया। अमित यादव ने नाबाद 35 और वैभव यादव ने नाबाद 23 रनों की पारी खेेली। लखनऊ जोन के लिये अनुभव श्रीवास्तव ने 38 रन देकर तीन बल्लेबाजों को आऊट किया, शिवम त्रिपाठी ने दो विकेट चटकाये। कृतज्ञ सिंह और राजीव यादव को एक एक विकेट मिला।