मोहन भागवत से मिले राजनाथ, कई अहम मसलों पर चर्चा

मोहन भागवत से मिले राजनाथ, कई अहम मसलों पर चर्चा

नागपुर : केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को यहां आरएसएस मुख्यालय में संघ प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात की और केंद्र में भाजपा की अगुवाई वाली सरकार का एक साल का कार्यकाल पूरा होने के बीच राष्ट्रीय राजनीतिक परिदृश्य पर विचार विमर्श किया।

संघ के सूत्रों के अनुसार, दोनों के बीच यह मुलाकात बंद दरवाजों के भीतर हुई और करीब दो घंटे चली मुलाकात में भूमि विधेयक जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की गई। गृह मंत्री बनने के बाद संघ मुख्यालय ‘हेडगेवार भवन’ के अपने पहले दौरे के दौरान सिंह ने संघ प्रमुख के साथ काले धन का पता लगाने जैसे महत्वपूर्ण मसलों और संघ के नजरिए से नरेंद्र मोदी सरकार के कार्य प्रदर्शन जैसे मुद्दों पर वार्ता की। सूत्रों ने यह जानकारी दी।

सीमा सुरक्षा बल के विमान से सुबह यहां पहुंचे गृह मंत्री ने संवाददाताओं को बताया कि उनकी सरकार गरीबों और किसानों की बेहतरी के लिए प्रतिबद्ध है। हालांकि उन्होंने किसानों की खराब हालत के मुद्दे पर कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के अभियान पर कोई टिप्पणी करने से इंकार कर दिया। कल पाकिस्तान के कराची में आईएस के हमले में 40 से अधिक लोगों के मारे जाने की घटना की निंदा करते हुए सिंह ने कहा कि भारत ने ऐसे हमलों की आशंका जताने के साथ हमेशा पाकिस्तान से कहा है कि वह अपने देश में आतंकवाद पर लगाम लगाए। गृह मंत्री ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की चीन यात्रा पर काफी भरोसा जताया।