बेहतर चिकित्सा सेवा देने के लिए सरकार कटिबद्ध

बेहतर चिकित्सा सेवा देने के लिए सरकार कटिबद्ध

मवाना में शिवपाल यादव ने एस0वी0एस0 हाॅस्पिटल का किया शिलान्यास

मेरठ : उत्तर प्रदेश के सिंचाई, लोक निर्माण, राजस्व एवं सहकारिता मंत्री शिवपाल यादव ने कहा कि प्रदेश सरकार किसानों, गरीबों, नौजवानों, पिछड़ों एवं अल्पसंख्यक वर्गो के उत्थान के लिये कई योजनायंे चला रही है और सरकार का यही प्रयास है कि सभी योजनाओं का लाभ उनके द्वार तक पहुंचाया जाये। उन्होंने बताया कि शासन से वरिष्ठ अधिकारी इन योजनाओं की जमीनी हकीकत जानने के लिये निरंतर जनपदों में जाकर भौतिक सत्यापन भी कर रहे है।

यह उद्गार प्रदेश के सिंचाई, लोक निर्माण, राजस्व एवं सहकारिता, मंत्री शिवपाल यादव आज जनपद- मेरठ के मवाना एस0वी0एस0 एज्यूकेशन संस्थान में एस0वी0एस0 हाॅस्पिटल के शिलान्यास के बाद वहां उपस्थित अधिकारियों एवं पार्टी के वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए व्यक्त किये।

माननीय श्री शिवपाल यादव ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिये प्रदेश सरकार निरन्तर कार्य कर रही है। प्रदेश सरकार ने आम आदमी को बेहतर चिकित्सा उपलब्ध कराने की दृष्टि से 108 समाजवादी सेवा तथा 102 एम्बुलेंस सर्विस चलायी जा रही है जिससे लाखों लोग लाभान्वित हो रहे हैं। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार ने स्वास्थ्य सेवाओं को और बेहतर बनाने के लिये 500 एम्बुलेंस का बजट में प्राविधान किया है। उन्होंने एस0वी0एस0 हाॅस्पिटल के चेयरमैन को बधाई देते हुए कहा कि यह हाॅस्पिटल जल्दी तैयार होकर क्षेत्र व आसपास की ग्रामीण जनता की सेवा में जुटेगा। उन्होंने कहा कि सरकार की जिम्मेदारी है कि मेडिकल शिक्षा सस्ती हो और कम पैसों में डाक्टर बने। उन्होंने कहा कि चिकित्सकों के साथ-साथ पैरामेडिकल स्टाॅफ की भी आवश्यकता होती है। श्री यादव ने कहा कि अच्छा चिकित्सक वह होता है जो समय पर ईलाज कर सके और लोगों की जान बचा सके। उन्होंने कहा कि समाजवादी सरकार गरीबों और मजलूमों के ईलाज के लिये कटिबद्ध है। शिलान्यास के बाद उन्होंने एस0वी0एस0 एजूकेशन संस्थान में शूटिंग रेंज का उद्घाटन भी किया और प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि इस शूटिंग रेंज में पिछड़े क्षेत्र की प्रतिभाओं को भी अपनी प्रतिभा निखारने का अवसर मिलेगा तथा निखरकर वह देश व प्रदेश का नाम रोशन कर सकेंगे और साथ ही मेडल भी ला सकेंगे।

मंत्री श्री शिवपाल यादव ने भूमि अधिग्रहण बिल के सम्बंध में कहा कि हमारी पार्टी और हमारी सरकार किसानों की सरकार है और किसानों के हित के लिये निरन्तर उनके साथ खड़ी है। श्री यादव ने कहा कि हमारी सरकार ऐसे बिलों का निरन्तर विरोध करती रहेगी जो किसानों के हितों का कुठारघात करते हो। बेमौसम आंधी और बारिश की वजह से किसानों की रबी की फसल के नुकसान पर दुख व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि प्रकृति के आगे हम बेबस है लेकिन हमारी सरकार किसानों के हुए नुकसान की भरपाई कर रही है और किसानों को काफी मुआवजा बांटा गया है और यह सिलसिला जारी है। इस अवसर पर श्री यादव ने अपने मंत्रिमंडल के सहयोगी श्रम एवं सेवायोजन मंत्री श्री शाहिद मंजूर की बेटी के गंगा में बह जाने पर दुख एवं संवेदना प्रकट की। 

Uttar Pradesh, India