पाॅवर कार्पोरेशन का तुगलकी फरमान बर्दाश्त नहीं: अनिल दुबे

पाॅवर कार्पोरेशन का तुगलकी फरमान बर्दाश्त नहीं: अनिल दुबे

लखनऊ:। राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय सचिव अनिल दुबे ने उ0प्र0 पाॅवर कार्पोरेशन द्वारा घरेलू बिजली पर चोरी चोरी बिजली बढ़ाने के नए तरीके को नियम विरूद्व बताते हुये कहा कि पाॅवर कार्पोरेशन के इस मनमाने रवैये से घरेलू उपभोक्ताओं की बिजली मंहगी हो जायेगी जिससे उन पर आर्थिक बोझ बढ़ जायेगा। उन्होंने कहा कि कार्पोरेशन के इस तुगलगी फरमान को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा।

श्री दुबे ने आज उ0प्र0 पाॅवर कार्पोरेशन के एम0डी0 ए0पी0 मिश्रा से मुलाकात कर कार्पोरेशन के इस तुगलकी फरमान पर विरोध जताते हुये कहा कि जिस तरह से यू0पी0 पाॅवर कार्पोरेशन ने उ0प्र0 विद्युत नियामक आयोग के आदेश  की अनदेखी कर बिजली के 10 किलोवाट से नीचे के उपभोक्ताओं के साथ अन्याय किया है वह ठीक नहीं है इससे छोटे उपभोक्ताओं के विद्युत बिल में वृद्वि हो जायेगी और उसकी वित्तीय हालत बिगड़ जायेगी। उन्होंने आगे कहा कि उ0प्र0 पाॅवर कार्पोरेशन ने अपने राजस्व में वृद्वि करने के लिए उपभोक्ताओं के साथ ऐसा अन्यायपूर्ण रवैया इस्तेमाल किया है जिससे छोटे उपभोक्ता परेशान होकर उपकेन्द्रों से लेकर अभियंताओं के चक्कर काटने को मजबूर होंगे।

श्री दुबे ने उ0प्र0 पाॅवर कार्पोेरेशन निगम को उपभोक्ताओं पर आकस्मिक वित्तीय संकट डालने वाला बताते हुये कहा कि निगम के इस फैसले से छोटे उपभोक्ताओं पर 10 प्रतिषत अतिरिक्त भार बढे़गा जिससे उसका बजट लड़खड़ा जायेगा। उन्होंने विद्युत उपभोक्ताओं के साथ कार्पोरेषन द्वारा की जा रही मनमानी पर कड़ा रूख अपनाते हुये आगे कहा कि कार्पोरेषन द्वारा विद्युत उपभोक्ताओं के साथ जो शर्ते व नियम लागू किये गये है उन्हें तत्काल वापस लेना होगा अन्यथा कार्पोरेशन के इस फैसले के खिलाफ राष्ट्रीय लोकदल आन्दोलन करेगा।

Lucknow, Uttar Pradesh, India