मुख्यमंत्री से क्रोएशिया के राजदूत ने भेंट की

मुख्यमंत्री से क्रोएशिया के राजदूत ने भेंट की

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से आज यहां उनके सरकारी आवास पर क्रोएशिया गणराज्य के राजदूत आमिर मोहर्रमी ने भेंट की। मुलाकात के दौरान प्रदेश व क्रोएशिया के बीच विभिन्न क्षेत्रों में आपसी सहयोग और सम्पर्क बढ़ाने पर विचार-विमर्श किया गया। इस मौके पर विधान सभा अध्यक्ष माता प्रसाद पाण्डेय भी मौजूद थे। 

राजदूत मोहर्रमी ने खेल सुविधाओं के विकास के लिए राज्य सरकार के प्रयासों की सराहना करते हुए इस क्षेत्र में अपने देश के सहयोग की पेशकश की। उन्होंने प्रस्ताव किया कि प्रदेश के फुटबाल खिलाडि़यों को अन्तर्राष्ट्रीय स्तर का प्रशिक्षण देने के लिए उनका देश राज्य सरकार को सहयोग प्रदान करना चाहता है। मुख्यमंत्री ने इस पर सहमति जताते हुए खेल विभाग के अधिकायिों को इस सम्बन्ध में अग्रेतर कार्रवाई करने के निर्देश दिए। गौरतलब है कि फुटबाल जगत में क्रोएशिया की अपनी खास पहचान है। वहां के प्रशिक्षकों से ट्रेनिंग हासिल करने से प्रदेश के युवा फुटबाल खिलाडि़यों की प्रतिभा में निखार आएगा।

बैठक के दौरान मोहर्रमी ने प्रदेश के छोटे शहरों में ट्राम के संचालन में अपने देश की ओर से तकनीकी परामर्श एवं सहयोग प्रदान करने का प्रस्ताव भी किया। ज्ञातव्य है कि क्रोएशिया में अनेक नगरों में ट्राम चलती हैं, जिसके परिणाम स्वरूप इस देश को नगरीय परिवहन की इस सेवा के संचालन का व्यापक अनुभव और दक्षता हासिल है। राजदूत मोहर्रमी ने मुख्यमंत्री तथा विधान सभा अध्यक्ष को क्रोएशिया गणराज्य की यात्रा के लिए आमंत्रित भी किया। 

Lucknow, Uttar Pradesh, India