बाज़ार ने बढ़ाई  थी युवराज की कीमत: डेयरडेविल

बाज़ार ने बढ़ाई थी युवराज की कीमत: डेयरडेविल

नई दिल्ली : दिल्ली डेयरडेविल्स के सीईओ हेमंत दुआ ने आज कहा कि आईपीएल के बाजार ने युवराज सिंह की 16 करोड़ रुपये की कीमत निर्धारित की और फ्रेंचाइजी इस उम्रदराज स्टार की इस सत्र में असफलता के बावजूद पूरा समर्थन करती है।

युवराज ने वर्तमान सत्र में 12 मैचों में 18.63 की औसत से 205 रन बनाये है। डेयरडेविल्स प्लेऑफ की दौड़ से लगभग बाहर हो चुका है। डेयरडेविल्स के सीईओ दुआ ने कहा, हम 14 करोड़, 16 करोड़ रुपये के बारे में बात कर रहे हैं लेकिन ये सब बाजार पर निर्धारित है। युवराज ने (विजाग में) सही कहा था कि उन्होंने कभी इस कीमत के लिये नहीं कहा था। यह बाजार पर आधारित था।

उन्होंने स्वीकार किया कि वे उन्हें कम कीमत पर खरीदना पसंद करते लेकिन जब बोली शुरू हुई तो फिर वह काफी आगे तक पहुंच गयी। दुआ ने कहा, क्या हम चाहते कि यह 16 करोड़ रुपये तक पहुंचे। नहीं। एक फ्रेंचाइजी के रूप में मैं चाहता कि यह जितना संभव हो उतना कम हो। लेकिन वहां प्रतिद्वंद्वी (विरोधी फ्रेंचाइजी) भी थे और वे चाहते थे कि कीमत बढ़ती रहे। इसलिए मैंने कहा कि यह सब बाजार ने तय किया।

दुआ ने जहां साफ किया कि फ्रेंचाइजी पूरी तरह से युवराज के साथ है लेकिन स्वीकार किया कि बड़ी कीमत के बारे में लगातार याद दिलाये जाने से खिलाड़ी प्रभावित हुआ क्योंकि आखिर में ‘वे भी इंसान हैं। 

उन्हें पूरा विश्वास है कि युवराज खराब दौर से उबर जाएगा। दुआ ने कहा, वह जिस तरह का खिलाड़ी है वह उससे उबर जाएगा और फ्रेंचाइजी होने के नाते हम उनका हर तरह से समर्थन करते हैं। हम इसे उनकी गलती के रूप में नहीं देखते हैं। वह यहां प्रदर्शन करने के लिये है और अपनी तरफ से सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रहा है।