आरसीबी के पहाड़ स्कोर को पार न कर सकी मुंबई

आरसीबी के पहाड़ स्कोर को पार न कर सकी मुंबई

मुंबई : एबी डिविलियर्स की 59 गेंदों में 133 रन की धुआंधार पारी और कप्तान विराट कोहली के शानदार 82 रनों की पारी के सहारे 235 रनों का विशाल स्कोर खड़ा करने सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल का विकेट जल्द गंवाने के बाद विकेट पर उतरे दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर डिविलियर्स ने मुंबई के गेंदबाजी आक्रमण की धार कुंद करते हुए चार छक्के और 19 चौकों के सहारे वानखेड़े स्टेडियम में 133 रनों की नाबाद पारी खेली।

डिविलियर्स और कोहली ने 102 गेंदों पर आईपीएल की अब तक की सर्वोच्च 215 रन की साझेदारी की जिससे टीम एक विकेट पर 235 रन बनाने में सफल रही जो इस सत्र का अब तक का सर्वोच्च स्कोर है। सबसे बड़ी साझेदारी का रिकार्ड इससे पहले किंग्स इलेवन पंजाब के एडम गिलक्रिस्ट और शॉन मार्श के नाम था जिन्होंने 2011 में आरसीबी के खिलाफ यह रिकार्ड बनाया था। कोहली ने अपनी 82 रनों की नाबाद पारी में चार छक्के और छह चौके जड़े।

आरसीबी ने इस सत्र में तीसरी बार 200 से अधिक का स्कोर बनाया जिसका पीछा करते हुए मुंबई ने साहसिक प्रयास किया लेकिन आखिर में सात विकेट खोकर 196 रन ही बना पायी।

टीम के सलामी बल्लेबाज लेंडल साइमन्स ने 68 रनों की नाबाद पारी में पांच चौके और तीन छक्के लगाए और तीसरे विकेट के लिए कीरोन पोलार्ड :49: के साथ 37 गेंदों में 70 रन की साझेदारी की। लेकिन उनका प्रयास काफी नहीं रहा और मुंबई को हार का सामना करना पड़ा।