जिला एथलेटिक्स चैंपियनशिप: रत्ना व विजया बनी फर्राटा चैंपियन

जिला एथलेटिक्स चैंपियनशिप: रत्ना व विजया बनी फर्राटा चैंपियन

लखनऊ। जेएनपीजी काॅलेज की रत्ना कष्यप तथा केडी सिंह बाबू स्टेडियम की विजया कुमारी ने गुरूवार से केडी सिंह बाबू स्टेडियम में शुरू हुई जिला एथलेटिक्स चैंपियनशिप में अपने-अपने आयु वर्गो में 100 मी.दौड़ में स्वर्ण पदक प्राप्त करते हुए फर्राटा चैंपियन होने का गौरव प्राप्त किया। 

चैंपियनशिप के पहले दिन रत्ना कष्यप ने अंडर-20 बालिका 100 मी.दौड़ में स्वर्ण पदक किया। इस वर्ग में गुरू नानक की प्रियंका यादव रजत तथा लविवि की सोनिया चैहान कांस्य पदक विजेता रही। वहीं बालिका (अंडर-18) 100 मी.दौड़ मे विजया कुमारी ने स्वर्ण, केडी सिंह की ही सुनीता सिंह ने रजत तथा बीकेटी की प्रिया सिंह ने कांस्य पदक प्राप्त किया। 

इस चैंपियनशिप का उद्घाटन केडी सिंह बाबू स्टेडियम में जिला एथलेटिक्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल सागर (आईएएस) ने किया। उद्घाटन के दौरान खिलाडि़यों की तरफ से हाल ही में हुए फेडरेषन कप एथलेटिक्स में 1500 मी.दौड़ में स्वर्ण विजेता नंदिनी गुप्ता ने षपथ ली।

इस अवसर पर विषिष्ट अतिथि अंतरराष्ट्रीय एथलीट सुमन देवी (पफेडरेषन कप में जेवलिन थ्रो में स्वर्ण पदक विजेता) तथा अर्जुन अवार्डी एथलीट गुलाब चंद थे। वही खिलाडि़यों का हौसला बढ़ाने के लिए उपनिदेषक (खेल) एलआर पटेल, आयरन मैन आॅपफ एषिया विजय सिंह चैहान, एआरटीओ एके त्रिपाठी मौजूद थे।

पहले दिन हुई स्पर्धाओं के परिणाम इस प्रकार हैं

बालक (अंडर-18) 1500 मी.दौड़ में बीकेटी के रवि कुमार पाल ने स्वर्ण, एनआर स्टेडियम के अमित कुमार गुप्ता ने रजत व केडी सिंह के अजय कुमार ने कांस्य पदक जीता। बालिका (अंडर-18) 1500 मी.दौड़ में बाल विद्या निकेतन की खुषबू गुप्ता ने स्वर्ण, केडी सिंह की सविता पाल ने रजत व निषा कुमारी ने कांस्य पदक प्राप्त किया। 

बालक (अंडर-14) 600 मी.दौड़ में महर्षि विद्या मंदिर के अनुज यादव ने स्वर्ण, चैक स्टेडियम के बृजेष कुमार ने रजत व ईषू कुमार ने कांस्य पदक प्राप्त किया। बालिका (अंडर-14) 600 मी.दौड़ में केडी सिंह की सुधा यादव ने स्वर्ण, डीपीएस की षैली श्रीवास्तव ने रजत तथा गुरू नानक की अनुष्का षर्मा ने कांस्य पदक प्राप्त किया। बालक (अंडर-14) हाई जंप में एलपीसी के समीर पटेल ने स्वर्ण, अमरजीत गौतम ने रजत व कार्तिकेय सिंह ने कांस्य पदक प्राप्त किया। बालिका (अंडर-14) हाई जंप में पूजा कुमारी ने स्वर्ण, नम्रता दुबे ने रजत व अविका सिंह ने कांस्य पदक प्राप्त किया। 

बालिका (अंडर-20) 1500 मी.दौड़ मेें केडी सिंह बाबू स्टेडियम की नंदिनी गुप्ता ने स्वर्ण, षिवा षाक्य ने रजत तथा यहीं की सोनाली सिंह ने कांस्य पदक प्राप्त किया। बालक (अंडर-20)  षाॅटपुट में मानविंदर सिंह ने स्वर्ण, अनिल यादव ने रजत व कार्तिकेय सिंह ने कांस्य पदक (सभी केडी सिंह) जीता। बालिका (अंडर-20) षाॅटपुट में षिवा ने स्वर्ण, रत्ना ने रजत व प्रीति ने कांस्य पदक (सभी केडी सिंह) जीते। 

Lucknow, Uttar Pradesh, India