राजनाथ ने कहा, हम जानते हैं दाऊद का ठिकाना

राजनाथ ने कहा, हम जानते हैं दाऊद का ठिकाना

नई दिल्ली : भगोड़े आतंकवादी दाउद इब्राहिम पर सरकार के बयान से हुई किरकिरी के बाद केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज कहा कि उसके ठिकाने के बारे में ‘कोई भ्रम नहीं’ है और जल्द ही वह इस बारे में संसद में बयान देंगे ।

राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) के कार्यक्रम से इतर संवाददाताओं से बात करते हुए सिंह ने कहा, ‘कोई भ्रम नहीं है । हम जानते हैं कि वह कहां है।’ सिंह ने कहा कि वह संसद में बयान देना चाहते हैं । उन्होंने कहा, ‘मैं देखूंगा, मैं राज्यसभा के सभापति की अनुमति से सोमवार को बयान दे सकता हूं ।’’ सरकार को मंगलवार को उस समय शर्मिंदगी उठानी पड़ी थी जब केंद्रीय गृह राज्यमंत्री हरीभाई परथीभाई चौधरी ने एक लिखित जवाब में कहा कि भारत के सर्वाधिक वांछित आतंकवादी का पता सरकार को नहीं है और उसका पता चलते ही उसके प्रत्यर्पण की प्रक्रिया शुरू की जाएगी ।

इस मुद्दे पर कल संसद में जमकर हंगामा हुआ और कांग्रेस ने बयान के लिए राजग पर प्रहार किया जिसका कहना था कि देश का हमेशा से मानना रहा है कि दाउद पाकिस्तान में है । राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा था कि राजग सरकार ने यह कहकर देश की छवि खराब की है कि उसे दाउद के ठिकाने का पता नहीं है जबकि कई बार उसने दोहराया कि वह पाकिस्तान में है ।

आजाद ने कहा, ‘पूरी दुनिया में काम कर रही हमारी खुफिया एजेंसियां भी उसके आवास और ठिकाने के बारे में जानती हैं.. पाकिस्तान से कहा गया है कि वह उसे भारत को सौंप दे ताकि कार्रवाई की जा सके । हम इस सरकार से भी यही उम्मीद करते हैं ।’’ रीताब्रत बनर्जी, तपन कुमार सेन, सीताराम येचुरी (सभी माकपा) और पवन कुमार वर्मा (जद यू) सहित कई अन्य सदस्यों ने इस मुद्दे पर गृह मंत्री से बयान देने की मांग की थी । केंद्रीय गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजु ने कल स्पष्ट किया था कि अंडरवर्ल्ड डॉन पाकिस्तान में रहता है और केंद्र सरकार गंभीरता से मामले पर निगाह बनाए रखेगी ।

India