ट्विटर पर आये और छाये राहुल

ट्विटर पर आये और छाये राहुल

बिना ट्वीट किये बनाये एक हज़ार से अधिक फॉलोवर 

नई दिल्ली: ट्विटर पर अगर फॉलोवर्स की बात करें, तो एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल के लाखों फॉलोवर्स हैं, तो राहुल गांधी के बिना ट्वीट किए ही 1231 फॉलोवर्स हो चुके हैं। ये ट्विटर एकाउंट ऑफिस ऑफ आरजी@OfficeOfRG नाम से है। वैसे, भले ही अबतक राहुल गांधी और कांग्रेस ने इसकी पुष्टि नहीं की है, लेकिन कांग्रेस से जुड़े वरिष्ठ राजनेता ने नाम न छापने की शर्त पर इस एकाउंट को सही बताया।

वरिष्ठ कांग्रेसी नेता से जुड़े सूत्र ने कहा कि ये ट्विटर एकाउंट राहुल गांधी का ही है, लेकिन अभी तक कोई ट्वीट इसलिए नहीं किया गया, क्योंकि ऑफिस का पूरा सेटअप अभी लगाना है। सूत्र का कहना है कि राहुल गांधी किसी भी मामले में नरेंद्र मोदी से पीछे नहीं रहने वाले। अब वो हर तरफ से नरेंद्र मोदी को टक्कर देंगे।

इसी रणनीति के तहत लोगों से सीधे जुड़ने के लिए राहुल गांधी के लिए विशेष तौर पर कांग्रेस की मीडिया सेल एक अलग ऑफिस खोल रही है। जहां से सोशल मीडिया द्वारा आम लोगों से जुड़ा जा सके, और राहुल गांधी से जुड़ी पल पल की खबर आम लोगों को दी जा सके। खास बात तो ये है कि इसकी ज्यादा जरूरत तब से समझी जाने लगी है, जब से राहुल गांधी छुट्टियां बिताकर वापस आए हैं। इस दौरान वो पूरी दुनिया से कटे रहे, वहीं नरेंद्र मोदी अपने से जुड़ी हर बात की जानकारी सोशल मीडिया पर साझा कर आम लोगों के बीच बने रहते हैं।

फिलहाल, अब जबकि राहुल गांधी भी हाईटेक हो चले हैं। तो ये देखना दिलचस्प होगा कि प्रचार के नए तौर-तरीकों के अपनाने में पिछड़ने की वजह से जो कांग्रेस आम लोगों से दूर हो चली थी, वो अब युवाओं के साथ ही ई-वर्ल्ड में अपनी कितनी मौजूदगी दर्ज करा पाती है।

India