ढाका टेस्ट में पाक की मज़बूत शुरुआत, यूनिस और अज़हर के शतक

ढाका टेस्ट में पाक की मज़बूत शुरुआत, यूनिस और अज़हर के शतक

ढाका : यूनुस खान और अजहर अली के शानदार शतकों के सहारे पाकिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे और आखिरी टेस्ट के पहले दिन का खेल खत्म होने तक तीन विकेट के नुकसान पर 323 रन बना लिए। यूनुस ने 148 रन बनाए जबकि अजहर 127 रन बनाकर अब भी पिच पर डटे हुए हैं। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 250 रनों की साझेदारी की।

इससे पहले बांग्लादेशी कप्तान मुशफिकर रहीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। इसके बाद बांग्लादेश ने शुरूआत में अच्छा प्रदर्शन करते हुए 58 रन पर पाकिस्तान के दो विकेट गिरा दिए। बांग्लादेश कई बार बदकिस्मती का शिकार रहा और दोनों ही बल्लेबाजों के 100 रनों का आंकड़ा छूने में किस्मत की भी भूमिका रही। दोनों ही नॉ बॉल पर आउट हुए थे और बांग्लादेश को दिन के पहले ही ओवर में अपने मुख्य बल्लेबाज शहादत हुसैन के चोटिल होने के बाद संघर्ष करना पड़ा।

शहादत ने सुबह के ड्रिंक्स ब्रेक के बाद वापसी की और भले ही उन्होंने बाकी सत्र में गेंदबाजी नहीं की, उन्होंने सीमा रेखा पर सामी असलम का कैच लपक कर उन्हें पैवेलियन का रास्ता दिखाया। हालांकि शहादत लंच ब्रेक के दौरान प्रशिक्षण के समय दोबारा गिर गए और उन्हें स्ट्रेचर पर ले जाया गया। मुख्य चयनकर्ता फारूक अहमद ने कहा कि 28 साल के गेंदबाज के दाएं घुटने में चोट लगी है और उनके मैच में आगे खेलने की संभावना नहीं है।

खुलना में खेले गए पहले टेस्ट में दोहरा शतक जमाने वाले मोहम्मद हफीज ने आठ रन के स्कोर पर मोहम्मद शाहिद की गेंद पर रहीम को कैच थमा दिया। सामी असलम 19 रन के स्कोर पर थे जब उन्होंने तैजुल इस्लाम की गेंद पर शहादत को कैच थमा दी। इसके बाद यूनुस और अजहर ने बांग्लादेश के संघषर्रत गेंदबाजी आक्रमण का पूरा फायदा उठाया।

अपना 98वां टेस्ट खेल रहे 37 साल के यूनुस ने अपने 29वें टेस्ट शतक में 11 चौके और तीन छक्के जमाए। युनूस ने 148 रन के स्कोर पर अपना विकेट गंवाया। उन्हें मोहम्मद शाहिद की गेंद पर स्वागत होम ने कैच लपककर चलता किया। इसके बाद आए मिसबाह नौ रन बनाकर अजहर के साथ पिच पर डटे रहे।