लखनऊ:  उत्तर प्रदेश के लोक निर्माण एवं सिंचाई मंत्री श्री शिवपाल सिंह यादव नें आज जनता दर्शन में अधिकारियों को निर्देश दिये कि जनता की शिकायतों को संज्ञान में लेकर तत्काल समाधान करें। उन्होंने कहा कि किसी भी शिकायत को लंबित न किया जाये तथा उसका निस्तारण एक निश्चित समय मे करके आम जनता को लाभ पहुचायें। श्री यादव ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि जमीन एवं राजस्व से सम्बन्धित वादों के निस्तारण में तेजी लाए। उन्होंने  को फोन पर निर्देश दिये कि कानून व्यवस्था एवं जमीन के विवादों का निष्पक्षता के साथ जाॅच करके जनता की शिकायतों का अतिशीघ्र समाधान करे। 

श्री शिवपाल सिंह यादव आज 6 ए जनसुनवाई भवन, कालीदास मार्ग, लखनऊ, पर प्रदेश के दूर-दराज इलाकों से आई हुई भारी संख्या में जनता की शिकायतों को सुन रहे थे। उन्होंने जनता दर्शन में उपस्थित लोगो को आश्वासन दिया कि प्रदेश सरकार का उद्देश्य है कि अधिक से अधिक लोगों को न्याय और अधिकार दिलाया जाये। उन्होंने कहा कि इसमे लापरवाही करने वाले अधिकारी किसी भी दशा में बक्से नही जायेगे। यदि कहीं से शिकायत मिलती है तो उसके विरूद्ध कड़ी कार्रवाई की जायेगी। श्री यादव ने कहा कि प्रदेश की आम जनता को तत्काल राहत पहंुचे यही प्रदेश सरकार की प्राथमिकता है।

श्री यादव ने जन सुनवाई के दौरान भारी संख्या में उपस्थित युवाओं को आश्वस्थ करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार सभी विभागों से भारी संख्या में भर्तियाँ निकाल रही। सभी लोग मेहनत एवं ईमानदारी से परीक्षा पास करके रोजगार के अवसरों का लाभ उठाये। 

श्री यादव ने जनता-दर्शन में आये हुए युवाओं से आवह्न किया कि वे अपने कार्य व आचरण में सुधार लायें तथा प्रदेश सरकार द्वारा चलायी जा रही योजनाओं का लाभ उठायें। उन्होंने युवाओं से कहा कि प्रदेश सरकार की महत्वपूर्ण व लाभकारी योजनाओं से जन-सामान्य को अवगत कराये तथा उसका लाभ उठानें के लिए प्रेरित करे।