सलमान की सजा पर सट्टा !

सलमान की सजा पर सट्टा !

मुंबई: हिन्दी फिल्मों के दर्शकों के दिलों में इस वक्त सिर्फ यही सवाल हैं - बुधवार, 6 मई को सुपरस्टार सलमान खान का क्या होगा...? क्या सलमान खान 'हिट एंड रन' मामले में दोषी करार दिए जाएंगे, या निर्दोष माने जाएंगे...?

जब सभी चाहने वालों के मन में यही सवाल घुमड़ रहे हों, तो भला सटोरिये कैसे पीछे रहते, सो, लोगों की इसी उत्सुकता का फायदा उठाते हुए उन्होंने करोड़ों रुपये का सट्टा इन्हीं सवालों पर लगाया है, और दिलचस्प तथ्य यह है कि सट्टा बाजार से जुड़े लोगों की बातों पर भरोसा किया जाए तो इस वक्त सलमान खान पर लगे सट्टे ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) पर लगने वाले सट्टे को भी पछाड़ दिया है, हालांकि सलमान खान पर अब तक कितने रुपये का सट्टा लग चुका है, इसका कोई सटीक आंकड़ा मिल पाना मुश्किल है।

सट्टा बाज़ारों में ऐसे बहुत कम मौके आते हैं, जब अदालत के किसी फैसले को लेकर इस तरह की सट्टेबाज़ी हो, लेकिन सलमान खान 'बड़े' और लोकप्रिय कलाकार हैं और उनके करोड़ों फैन हैं, सो, सटोरिये इस बार इसका फायदा उठाने में जुटे हुए हैं।

सलमान खान को लेकर उनके दोषी या निर्दोष करार दिए जाने लेकर इस बात तक पर सट्टा लगाया जा रहा है कि उन्हें कितने साल की सज़ा सुनाई जा सकती है। सट्टा बाजार पर करीब से नज़र रखने वाले और मुंबई पुलिस के मुखबिर के मुताबिक सलमान खान के दोषी साबित होने का भाव 30 पैसा है, जबकि उन्हें निर्दोष करार दिए जाने पर भाव 2 रुपये 80 पैसे है। इसी तरह दोषी साबित होने के बाद उन्हें पांच साल की सजा सुनाए जाने का भाव 1 रुपया 30 पैसे है, जबकि सात साल कैद की सजा का भाव 2 रुपये 50 पैसे है।

वैसे, सट्टा इन अटकलों पर भी लगाया जा रहा है कि वह फैसले के तुरंत बाद जेल जाएंगे, या उन्हें जमानत पर फिलहाल छोड़ दिया जाएगा। सलमान खान के विदेश जाने पर पाबंदी लगाई जाएगी या नहीं।

दूसरी ओर, मुंबई पुलिस का कहना है कि सट्टा चाहे क्रिकेट पर लगे या सलमान खान पर, गलत है, सो, अगर कोई भी इस तरह की किसी गतिविधि में लिप्त पाया जाता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए क्राइम ब्रांच की समाज सेवा शाखा को सचेत कर दिया गया है। मुंबई पुलिस की इसी सख्ती के चलते ज्यादातर सटोरिये मुंबई के बाहर, खासकर गुजरात, बेंगलुरू, दुबई और बैंकाक से अपने काले कारोबार को अंजाम देने में लगे हैं।