अटल-आडवाणी को सम्मान पर ओवैसी ने उठाया सवाल

अटल-आडवाणी को सम्मान पर ओवैसी ने उठाया सवाल

नई दिल्ली। ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी एक बार फिर अपनी बयानबाजी के लिए सुर्खियों में हैं। ओवैसी ने पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को भारत रत्न दिए जाने पर सवाल उठाए हैं। इसके साथ ही ओवैसी ने लालकृष्ण आडवाणी पर भी निशाना साधा है।

एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने इसे लेकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा है। ओवैसी ने बीजेपी के बड़े नेताओं अटल बिहारी वाजपेयी व लाल कृष्ण आडवाणी को बड़े नागरिक सम्मान दिए जाने पर कड़ी आपत्ति जताई है। ओवैसी ने कहा है कि बाबरी मस्जिद ढहाने में दोनों की भूमिका थी। उन्होंने कहा कि एक बार वाजपेयी ने 5 दिसंबर को कहा था कि धरती को समतल होना पड़ेगा। क्या हम कल पत्थरों पर बैठेंगे। आज ऐसे शख्स को भारत रत्न दिया जा रहा है।

ओवैसी ने उठाया सवाल, वाजपेयी-आडवाणी को सम्मान क्यों? ओवैसी ने पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी को भारत रत्न दिए जाने पर सवाल उठाए हैं। इसके साथ ही ओवैसी ने लालकृष्ण आडवाणी पर भी निशाना साधा है।

पूर्व उपप्रधानमंत्री लालकृष्ण आडवाणी को पद्मविभूषण देने पर भी ओवैसी ने सवाल उठाए हैं। ओवैसी ने कहा कि वह शख्स जिसने रथयात्रा के जरिए तबाही मचाई, उसे पद्मविभूषण दिया जा रहा है। उन पर आज भी आपराधिक केस दर्ज है। ऐसा पहली बार हो रहा है जब ऐसे शख्स को ये सम्मान दिया जा रहा है जिस पर आपराधिक मामला दर्ज है।