कुमार विश्वास को महिला आयोग का नोटिस

कुमार विश्वास को महिला आयोग का नोटिस

नई दिल्ली : आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल एक बार फिर विवादों में हैं। आप की एक महिला कार्यकर्ता ने अपने साथ उनके अनैतिक संबंधों की अफवाहों पर चुप रहने का आरोप लगाया है।  

महिला कार्यकर्ता ने आरोप लगाया कि विश्वास ने उसे चुप रहने के लिए धमकी दी और कहा कि यदि वह चुप नहीं रहेगी तो आप नेता संतोष कोली की तरह मार दी जाएगी। गौरतलब है संतोष 2013 का दिल्ली विधानसभा चुनाव लड़ने वाली थी लेकिन एक सड़क दुर्घटना में उसकी मौत हो गई।

महिला का कहना है कि 2014 के लोकसभा चुनावों के दौरान उसने कुमार विश्वास के लिए अमेठी में चुनाव प्रचार किया। विश्वास अमेठी में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव मैदान में थे।

महिला के मुताबिक बाद में उसे कुछ मीडिया रिपोर्टें मिलीं जिसमें दावा किया गया कि आप नेता की पत्नी ने विश्वास को अमेठी में एक आप कार्यकर्ता के साथ आपत्तिजनक अवस्था में रंगेहाथ पकड़ा। महिला का कहना है कि कुछ दिनों बाद उसे सोशल मीडिया पहले फेसबुक और बाद में ह्वाट्सएप्प पर एक संदेश मिला। सोशल मीडिया पर भेजी गई तस्वीर में उसे विश्वास के साथ अनुचित संबंध रखने वाली महिला कार्यकर्ता होने का आरोप लगाया गया।     

महिला ने कहा कि इस तरह का संदेश आने के बाद उसने आप नेता से संपर्क किया और उनसे ऐसी अफवाहों को खारिज करने का अनुरोध किया। महिला का कहना है कि उसके इस अनुरोध पर विश्वास ने कहा कि इस तरह की अफवाहें राजनीतिक जीवन का हिस्सा हैं। महिला के बताया कि वह अपने पति और दो बच्चों के साथ कथित रूप से विश्वास के घर गई औऱ उनसे इन अफवाहों को खारिज करने का अनुरोध किया लेकिन उसका अनुरोध बेकार गया।

महिला के मुताबिक, 'मैंने विश्वास से कहा कि हम दोनों के बीच कुछ भी नहीं हुआ, इस बात का खंडन वह मीडिया के समक्ष करें। इस पर विश्वास ने कहा कि वह एक संवाददाता सम्मेलन आयोजित कर यह स्पष्ट कर देंगे कि मैं उनकी छोटी बहन की तरह हूं। लेकिन बाद में उन्होंने बात करना बंद कर दिया। मैंने उन्हें पत्र लिखे लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। जवाब नहीं मिलने पर मैं डीसीडब्ल्यू में शिकायत करने के लिए बाध्य हुई।'

महिला ने मांग की है कि मामले में कुमार विश्वास की पत्नी को सामने आकर सफाई देनी चाहिए। महिला का कहना है कि उसने 29 मार्च 2015 को नंद नगरी पुलिस स्टेशन में इस बारे में शिकायत दर्ज कराई लेकिन उसकी शिकायत पर पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की।

वहीं, महिला के साथ 'अनुचित संबंध' की अफवाहों को खारिज करने या सफाई देने से बचते हुए विश्वास ने कहा कि आप पार्टी को बदनाम करने के लिए कुछ लोग खबरें प्लांट करने की साजिश रच रहे हैं। जबकि आप नेता संजय सिंह ने एक संवाददाता सम्मेलन में विश्वास का बचाव करते हुए कहा कि मीडिया में आधारहीन खबरें चल रही हैं। उन्होंने कहा कि मीडिया में आप पार्टी को निशाना बनाया जा रहा है।

India