सुखबीर बादल ने हटाईं अपनी बसें

सुखबीर बादल ने हटाईं अपनी बसें

चंडीगढ़: पंजाब के उप मुख्यमंत्री सुखबीर सिंह बादल ने अपने परिवार द्वारा संचालित ऑर्बिट एवियेशन की सभी बसों को सड़कों से हटाने का आदेश दिया। इसके साथ ही बस परिचालन से जुड़े सभी कर्मचारियों से एक 'ओरिएन्टेशन कोर्स' करने के लिए कहा गया है।

सुखबीर ने यह आदेश मोगा जिले में अपनी कंपनी की एक बस में एक दलित बच्ची से छेड़छाड़ के बाद उसे चलती गाड़ी से धकेले जाने और उसकी मौत हो जाने की घटना के संदर्भ में दिया है।

एक आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया 'उप मुख्यमंत्री ने आदेश दिया है कि ऑर्बिट एवियेशन की कोई भी बस नहीं चलेगी।' उप मुख्यमंत्री सुखबीर राज्य के गृहमंत्री भी हैं।

प्रवक्ता ने कहा कि सुखबीर ने कंपनी से बस परिचालन से जुड़े कर्मचारियों को ओरिएन्टेशन कोर्स के लिए भेजने को भी कहा है। सुखबीर कंपनी के मालिकों में से एक हैं। उन्होंने कहा 'कोर्स जब तक पूरा नहीं होगा तब तक कोई ऑर्बिट बस सड़कों पर नहीं चलेगी।'

इस बीच राज्य के अधिकारियों और दलित किशोरी के परिवार वालों के बीच गतिरोध बना हुआ है। लड़की के परिजनों ने उसका अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया है। उन्होंने सरकार की मुआवजे की पेशकश भी ठुकरा दी है और वाहन के मालिकों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। मोगा के सिंगावाला गांव में शवगृह में लड़की का शव रखा है।

India