बांदा में राजनाथ ने जाना किसानों का दुःख दर्द

बांदा में राजनाथ ने जाना किसानों का दुःख दर्द

बांदा : मैं आपके बीच भाषण देने नहीं बल्कि अपका दुःख दर्द जानने व बांटने आया हॅँू। केन्द्र सरकार प्रदेश के किसानों के साथ खड़ी है। किसान आत्मघाती कदम न उठाये। भारत सरकार के गृहमंत्री राजनाथ सिंह बांदा में राइफल क्लब में आयोजित किसान महापंचायत में आये किसानों से बातचीत कर रहे थे।

श्री सिंह ने कहा कि किसानों की मदद के लिए केन्द्र सरकार ने उत्तर प्रदेश को 6 हजार करोड़ रूपये की पहली किस्त भेज दी है। उन्होंने कहा कि बिन मौसम बारिश और ओले से बुरी तरह क्षतिग्रस्त फसल की खरीद के लिए मानदण्डो में परिवर्तन किये है। फसलों की खरीद के लिए नमी की मात्रा के मानको मेें भी परिवर्तन किया गया है।

किसान महापंचायत को सम्बोधित करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने कहा कि हरियाणा की तर्ज पर प्रदेश सरकार बिजली की बिल माफ करे, किसानों के ऋण का ब्याज माफ करे और किसानों की ऋण की वसूली स्थगित करे।

इसके पूर्व गृहमंत्री राजनाथ सिंह एवं डा0 बाजपेयी महोखर गांव जाकर किसानों से मिले, फसलों की बर्बादी देखी और कहा कि एसडीआरएफ का 509 करोड़ जो जून में अवमुक्त किया जाना उसे केन्द्र सरकार ने पहले जारी कर दिया है।

Uttar Pradesh, India