'दिव्य पुत्रजीवक' दवा पर रामदेव की सफाई

'दिव्य पुत्रजीवक' दवा पर रामदेव की सफाई

पीएम और मुझे बदनाम करने की साज़िश है यह 

नई दिल्ली: योगगुरु रामदेव के औषधालयों में पुत्र पैदा करने की दवा 'दिव्य पुत्रजीवक' बेचे जाने का मुद्दा संसद में उठाए जाने पर सफाई देते हुए कहा कि यह मुझे बदनाम करने की साजिश है।

योगगुरु रामदेव ने कहा कि इस मुद्दे पर पीएम नरेंद्र मोदी पर प्रहार करना बिल्कुल गलत है और इसका बीजेपी से भी लेना-देना नहीं है। रामदेव ने कहा कि पीए मोदी को जबरन इस मुद्दे में घसीटा जा रहा है और बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने कहा कि नेता संसद में बेकार के मुद्दे उठा रहे हैं।

दवा का नाम पुत्र जीवक होने पर रामदेव ने कहा कि दवा से बेटे का कोई लेना देना नहीं है। उन्होंने कहा का दवा का नाम नहीं बदला जाएगा लेकिन वर्तमान पैकेट खत्म होने पर हम सभी पैकेटों पर लिख देंगे कि इस दवा से बेटे बेटी का कोई लेना देना नहीं है।

बता दें कि गुरुवार को राज्यसभा में यह मुद्दा उठाया गया था और इस मुद्दे पर जमकर हंगामा हुआ। सदन की कार्यवाही शुरू होते ही इस मुद्दे को जनता दल-युनाइटेड (जद-यू) के नेता केसी त्यागी ने यह मुद्दा उठाया और जांच की मांग की।

त्यागी ने दिव्य फार्मेसी (हरियाणा) का उत्पाद 'दिव्य पुत्रजीवक' दिखाते हुए कहा, प्रधानमंत्री ने बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का आह्वान किया है और बाबा रामदेव बेटी नहीं, बेटा पैदा करने पर जोर दे रहे हैं, इसके लिए दवा बनाकर बेच रहे हैं, यह कैसा विरोधाभास है।

India