वादाखिलाफी कर रही है प्रदेश सरकार: डा0 बाजपेयी

वादाखिलाफी कर रही है प्रदेश सरकार: डा0 बाजपेयी

मेरठ: ओलावृष्टि और अतिवृष्टि से बदहाल किसानों पर घड़याली आंसू बहाने का आरोप लगाते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डा0 लक्ष्मीकांत बाजपेयी ने पूछा राबार्ट बाड्रा को दी गयी जमीन वापस लेने की पहल कब करेगे युवराज राहुल गांधी ? डा0 बाजपेयी खरखोदा, मेरठ में आयोजित किसान महापंचायत को सम्बोधित कर रहे थे।

डा0 बाजपेयी ने कहा कि आजादी के 67 वर्षो बाद किसानों की दुर्दशा की जिम्मेदार कांग्रेस पार्टी है। राहुल गांधी पर तंज कसते हुए उन्होंने पूछा जब किसान अतिवृष्टि से परेशान था तो वो और उनकी पार्टी प्रदेश के क्या कर रही थी ?

डा0 बाजपेयी ने कहा कि किसानों के मुआवजा मामले पर सपा सरकार वादाखिलाफी कर रही है। किसानों को दिये गये कर्ज को अभी तक माफ नहीं किया गया है। अखिलेश सरकार ने घोषणा की थी कि जितना मुआवजा केन्द्र सरकार देगी उतना प्रदेश सरकार अपनी तरफ जोड़कर किसान को देगी। किन्तु केन्द्र सरकार द्वारा 13500 मुआवजा देने पर अखिलेश सरकार केवल 4500 रूपये ही दे रही है।

डा0 बाजपेयी ने कहा कि भाजपा पहले से आरोप लगा रही थी कि सरकारी मशीनरी नुकसान का आंकलन ठीक से नहीं कर रही है, किसानों से रिपोर्ट के नाम पर पैसा वसूली हो रही है जिसकी पुष्टी कल मुख्यमंत्री के जनता दर्शन कार्यक्रम में आये किसानों ने मुख्यमंत्री से उक्त आरोप लगाकर स्वयं की।

बसपा पर निशाना साधते हुए डा0 बाजपेयी ने कहा कि विरोध की रस्मअदायगी करने वाली सुश्री मायावती ने प्रदेश में सत्ताशीन रहते हुए कहा था कि किसान उनका वोटर नहीं है।

 किसान महापंचायत में शामिल प्रमुख लोगों में प्रदेश मंत्री अश्वनी त्यागी, विधायक संगीत सोम, रविन्द्र भड़ाना, जयकरन गुप्ता आदि लोग थे।

Uttar Pradesh, India