पटरी से उतरी केकेआर की गाड़ी

पटरी से उतरी केकेआर की गाड़ी

सीएसके ने घरेलू मैदान पर 2 रनों से हराया

चेन्नई। आईपीएल8 के 28वें मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स ने नजदीकी मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स को 2 रनों से हरा दिया। इसके साथ ही चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने घरेलू मैदान एम ए चिदंबरम स्टेडियम पर लगातार जीत का सिलसिला बरकरार रखते हुए 9वीं जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही चेन्नई सुपरकिंग्स ने 12 अंको के साथ IPL8 में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया।

नाइट राइडर्स को आखिरी गेंद पर सात रनों की दरकार थी लेकिन रॉयन टेन डोएस्क(38 नाबाद) चौका लगा सके। बहरहाल, नाइट राइडर्स को पहला झटका पारी की दूसरी गेंद पर ही लग गया। इस संस्करण में टीम के सबसे बल्लेबाज नजर आ रहे कप्तान गौतम गंभीर बिना खाता खोले ईश्वर पांडे की गेंद पर विकेट के पीछे महेंद्र सिंह धौनी को कैच थमा बैठे।

इसके बाद रोबिन उथप्पा (39) और मनीष पांडे (15) ने रनसंख्या आगे बढ़ाने का कार्य शुरू किया। चौथे ओवर में मोहित शर्मा की पहली तीन गेंदों पर तीन चौके और फिर अगले ओवर में आशीष नेहरा के ओवर में दो चौके लगाने वाले उथप्पा तेजी से रन बटोरते नजर आ रहे थे।

धौनी ने यहां गेंदबाजी में बदलाव किया और छठे ओवर के लिए रविचंद्रन अश्विन को आक्रमण पर ले आए। अश्विन ने पहली गेंद पर उथप्पा को ब्रेंडन मैक्लम के हाथों कैच कराया। इसके बाद उन्होंने अपने दूसरे ओवर में मनीष पांडे को भी पवेलियन की राह दिखा दी।

सूर्यकुमार यादव 16 जबकि यूसुफ पठान 13 रन बनाकर आउट हुए। रॉयन इस बीच जमे रहे और टीम की नैया पार लगाने की उनकी कवायद जारी रही। वह मैच को दिलचस्प मोड़ तक ले जाने में भी कामयाब रहे लेकिन जीत दिलाने में नाकाम रहे। सुपरकिंग्स की ओर से ड्वायन ब्रावो ने तीन जबकि अश्विन ने दो विकेट हासिल किए। ईश्वर, मोहित और नेहरा को एक-एक सफलता मिली।

इससे पूर्व टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए सुपरकिंग्स निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 134 रन बना सका। फाफ दू प्लेसिस सर्वाधिक 29 रन बनाकर नाबाद लौटे। नाइट राइडर्स की कसी हुई गेंदबाजी का अंदाजा इस बात से ही लगाया जा सकता है कि प्लेसिस ने अपनी पारी में केवल एक चौका जड़ा।

एक समय 88 रनों पर पांच विकेट गंवा चुकी सुपरकिंग्स के लिए प्लेसिस और रविंद्र जडेजा (15) ने छठे विकेट के लिए 36 रन जोड़कर टीम को सम्मानजनक स्थिति में पहुंचाया।

सुपरकिंग्स की शुरुआत हालांकि अच्छी रही और ड्वायन स्मिथ (25) और विस्फोटक बल्लेबाज ब्रेंडन मैक्लम (19) ने पहले 24 गेंदों में ही 42 रन स्कोरबोर्ड पर टांग दिए।

पांचवें ओवर की चौथी गेंद पर पीयूष चावला ने मैक्लम को पगबाधा कर नाइट राइडर्स को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद नौवें ओवर में यूसुफ पठान ने स्मिथ को रन आउट कर सुपरकिंग्स को दूसरा झटका दिया।

अगले ओवर में आंद्रे रसेल ने सुरेश रैना (17) को चलता कर सुपरकिंग्स की मुश्किलें और बढ़ा दी। धौनी केवल 3 रन और ड्वायन ब्रावो 5 रन बनाकर पवेलियन लौटे। नाइट राइडर्स की ओर से चावला और रसेल को दो-दो सफलता मिली। ब्रैड हॉज ने एक विकेट हासिल किया।