nowjobsin.com मिटाएगा कंपनी और छात्रों के बीच की झिझक

nowjobsin.com मिटाएगा कंपनी और छात्रों के बीच की झिझक

आज के युग के युवाओं की सबसे बड़ी परेशानी है, बेरोजगारी। प्रतियोगिता के इस दौर में कई काबिल छात्रों को उनकी काबिलियत के अनुसार नौकरी नहीं मिल रही है तो कई कम्पनियों को सबसे बेहतर प्रोफेशनल नहीं मिल रहे, क्येाकि प्रोफेशनल झिझक, आत्मविश्वास एवं कम्यूनिकेशन स्किल्स की नगण्य कमी के कारण अपने आपको नियोक्ता के सामने व्यक्त नहीं कर पाता है।

कम्पनी और काबिल छात्रों के बीच की इस कमी को मिटाने के लिए आगरा से nowjobsin.com  जाॅब पोर्टल शुरू किया जा रहा है।

ये काबिल छात्रों और कम्पनी के बीच एक पुल के रूप में कार्य करेगा।  हालांकि नौकरी ढूढ़ने की कई वेबसाइट्स इन्टरनेट पर उपलब्ध है। परन्तु यह अपने आप में कई मायनों में अलग एवं एक बेहतरीन जाॅब पार्टल है।

कम्पनी की निदेशक, कुसुम राजपूत ने बताया कि ये देश का पहला जाॅब पोर्टल है जिसमें आडियो, वीडियो एवं रिज्यूम का विकल्प है। अब तक जो रिज्यूम कागज पर बनकर या ईमेल के माध्यम से बनकर जा रहा था। अब छात्र अपने स्किल वीडियो, आॅडियो के माध्यम से नियोक्ता का सामना किये बिना प्रस्तुत कर सकेगा। इससे कम्पनी और छात्र दोनों का समय एवं पैसे की बचत होगी और बेहतरीन नौकरी पाने में आसानी होगी। इसके साथ ही जल्द ही इसमें आॅनलाइन विडियो इन्टरव्यू की सुविधा शुरू की जायेगी।

इस पोर्टल में छात्र अपनी प्रोफाइल बना सकेंगे और समय समय पर अपनी स्किल एवं विचार अपडेट कर सकेंगे। इस पाॅर्टल का शुभारम्भ शहर की जानी मानी समाज सेविका एवं प्रेरक स्पीकर तूलिका कपूर ने किया।