मोमिनुल के दम से बांग्लादेश की मज़बूत शुरुआत

मोमिनुल के दम से बांग्लादेश की मज़बूत शुरुआत

खुलना : वनडे सीरीज़ और टी20 में पाकिस्तान को हराने के बाद बांग्लादेश टीम अब टेस्ट सीरीज़ में भी बाज़ी मारने की तैयारी कर रही है। पाकिस्तान के ख़िलाफ़ खुलना में शुरू हुए पहले टेस्ट मैच के पहले दिन बांग्लादेश ने 4 विकेट पर 236 रन बना लिए।

पहले दिन इमरूल काइज़ और मोमिनुल हक़ ने अर्द्धशतकीय पारियां खेलीं जबकि महूदुल्ला 49 और सलामी बल्लेबाज़ तमीम इक़बाल ने 25 रन बनाये। दिन का खेल ख़त्म होने से पहले आख़िरी ओवर में मोमिनुल हक़ 80 रन बनाकर आउट हो गए। शाकिब अल हसन 19 रन बनाकर क्रीज़ पर कायम हैं।

पाकिस्तान टीम में कप्तान मिस्बाह उल और यूनुस ख़ान जैसे दिग्गजों के आने से ये टीम पहले से बेहतर हालत में नज़र आ रही है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करते हुए बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज़ तमीम इक़बाल और इमरूल काइज़ ने मेज़बान टीम को ठोस शुरुआत दी। लेकिन तमीम इक़बाल 25 और इमरूल काइज़ 51 रन बनाकर आउट हो गए।

मोमिनुल हक़ और महमूदुल्ला ने तीसरे विकेट के लिए 87 रन जोड़े। लेकिन महमूदुल्ला ने अपने अर्द्धशतक से एक रन पहले 49 रन बनाकर अपना विकेट गंवा दिया। मोमिनुल हक़ और शाकिब अल हसन ने चौथे विकेट के लिए 49 रन जोड़े। लेकिन दिन का खेल ख़त्म होने से पहले मोमिनुल बाएं हाथ के पाकिस्तानी गेंदबाज़ ज़ुल्फ़िकार बाबर को अपना विकेट दे बैठे।

मोमिनुल ने टेस्ट में लगातार दसवीं बार अर्द्धशतकीय पारी खेली है। 23 साल के मोमिनुल अपना 13वां टेस्ट मैच खेल रहे हैं। इन मैचों में उन्होंने 4 शतक और 8 अर्द्धशतकीय पारियां खेली हैं। इसलिए पाकिस्तान ने मोमिनुल को दिन के आख़िरी में आउट कर अपनी राह से बड़ा कांटा निकाल दिया है। खुलना टेस्ट के पहले दिन 162 रनों की अपनी पारी में मोमिनुल ने 8 चौके लगाए और जानकारों को खूब प्रभावित किया।